Rajasthan: डायन बताकर महिला से मारपीट, बाजार में सरेआम निर्वस्‍त्र करने का आरोप

25 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्‍हें डायन और बदचलन बताकर हुक्का-पानी बंद कर दिया है। पीड़िता के मुताबिक अगर कोई उसकी मदद को आगे भी आता है तो परिवार और गांव के लोग उसे धमकी देते हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 01:54 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 01:54 PM (IST)
Rajasthan:  डायन बताकर महिला से मारपीट, बाजार में सरेआम निर्वस्‍त्र करने का आरोप
राजस्थान के चूरू में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने डायल बताकर मारपीट कर बाजार में कपड़े उतार दिए।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के चूरू जिले में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने डायल बताकर मारपीट करने के बाद गांव के बाजार में उसके कपड़े उतार दिए। पीड़िता ने अब पीड़िता ने अब इंसाफ के लिये महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र में गुहार लगाई है। पीड़िता का आरोप है कि उस पर डायन का ठपा लगाकर उनके चरित्र पर कीचड़ उछाल गया।

ससुराल के लोगों ने गांव के बाजार में उसके कपड़े तक उतार दिए। 25 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्‍हें डायन और बदचलन बताकर हुक्का-पानी बंद कर दिया है। पीड़िता के मुताबिक, अगर कोई उसकी मदद को आगे भी आता है तो परिवार और गांव के लोग उसे धमकी देते हैं। सहायता करने वाले को बदनाम कर मदद को बंद करवा देते हैं।

महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र की काउंसलर ने बताया कि मामला जिले के रतनगढ़ थाना इलाके का है। पीड़िता की शादी करीब 8 साल पहले हुई थी। पांच महीने पहले पीड़िता अपनी बेटी के साथ अपने पीहर गई थी । जब वह वापस अपने ससुराल लौटी तो ससुराल वालों ने उनको डायन बताकर मारपीट की और घर से निकाल दिया।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उनके ससुराल पक्ष के लोगों के ऊंचे रसूख के चलते उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं होती। पीड़िता का कहना है कि एक बार पुलिस ने अपनी उपस्थिति में उन्‍हें घर में दाखिल करवाया था, लेकिन घर के जिस हिस्से में वह रह रही हैं, उसमें किसी तरह की सुविधा नहीं है। ससुराल पक्ष के लोग जब मन में आता है, तब गांव के लोगों को भड़का कर उनके घर पर पत्थर बरसाना शुरू करवा देते हैं। महिला सुरक्षा व सलाह केन्द्र पूरे मामले की पड़ताल में लगा है। 

chat bot
आपका साथी