ब्लू व्हेल गेम चक्रव्यूह: टास्क पूरा करने के लिए झील में कूदी किशोरी

पुलिस मौके पर पहुंची तो वह झील में कूदने ही वाली थी,जब गोताखोरों ने पकड़ा तो किशोरी कहने लगी मुझे मेरा टास्क पूरा करना है,मुझे झील में कूदने दो।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 05 Sep 2017 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 05 Sep 2017 02:31 PM (IST)
ब्लू व्हेल गेम चक्रव्यूह: टास्क पूरा करने के लिए झील में कूदी किशोरी
ब्लू व्हेल गेम चक्रव्यूह: टास्क पूरा करने के लिए झील में कूदी किशोरी

 जयपुर, [जागरण संवाददाता]। राजस्थान में ब्लू व्हेल गेम के चक्रव्यूह में एक और जान जाते-जाते बची । सोमवार रात जोधपुर शहर में 16 वर्षीय एक  किशोरी ने गेम में टास्क पूरा करने के लिए स्कूटी सहित पहाड़ी क्षेत्र में स्थित कायलाना झील में कूदने जा ही रही थी कि,समय रहते पुलिस एवं गोताखोरों ने उसे बचा लिया । किशोरी के हाथ पर चाकू से ब्लू व्हेल की आकृति उकेरी हुई मिली है ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किशोरी गेम खेल रही थी और इसके अंतिम चरण में पहाड़ी से कूदकर आत्महत्या करने का टास्क मिला। इस टास्क को पूरा करने के लिए सोमवार को दिन में वह बाजार से चाकू खरीद कर लाई और उससे हाथ पर गेम की आकृति उकेरी ,फिर मोबाइल सड़क पर फेंक दिया,जो वहां से गुजर रहे राहगिर को मिला,तो उसने पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस  ने मोबाइल में नंबरों के आधार पर किशोरी के परिजनों को सूचना दे दी।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि वे तो दोपहर से ही किशोरी की खोज में जुटें है,उन्होंने पुलिस से  सहयोग मांगा  इसी बीच रात करीब 11 बजे पुलिस को सूचना मिली कि पहाड़ी के  बीच स्थित कायलाना झील की तरफ एक किशोरी घूम रही है। पुलिस मौके पर पहुंची तो वह झील में कूदने ही वाली थी,जब गोताखोरों  ने पकड़ा तो किशोरी कहने लगी मुझे मेरा टास्क पूरा करना है,मुझे झील में कूदने दो।

उल्लेखनीय है कि पिछले माह जयपुर की एक किशोर ब्लू व्हेल गेम के चक्रव्यूह में फंसकर टास्क पूरा करने के लिए मुम्बई पहुंच गया,हालांकि इस किशोर को भी पुलिस ने समय रहते हुए ही बचा लिया था । 

chat bot
आपका साथी