भूपेन्द्र यादव, मीणा और सैनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से भाजपा के तीनों उम्मीदवार गुरूवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 11:34 AM (IST)
भूपेन्द्र यादव, मीणा और सैनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित
भूपेन्द्र यादव, मीणा और सैनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

जयपुर, जागरण संवाददता। राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से भाजपा के तीनों उम्मीदवार गुरूवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। निर्वाचन अधिकारी अखिल अरोड़ा ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव,किरोड़ी लाल मीणा और मदन लाल सैनी को निर्वाचित घोषित किया।

अरोड़ा ने किरोड़ी लाल मीणा और मदन लाल सैनी को प्रमारण पत्र सौंपे,वहीं दिल्ली में व्यस्तता के कारण भूपेन्द्र यादव को जयपुर नहीं पहुंच पाने के कारण उनका प्रमाण पत्र चुनाव एजेंट को सौंपा गया । अब राजस्थान से राज्यसभा की सभी 10 सीटों पर भाजपा का कब्जा हो गया है ।

प्रदेश से राज्यसभा में कांग्रेस का एक भी सदस्य नहीं रहा । भूपेन्द्र यादव दूसरी बार राज्यसभा सदस्य बने हैं । किरोड़ी लाल मीणा ने पिछले सप्ताह ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी का भाजपा में विलय किया था । भाजपा ने उन्हे भी राज्यसभा में भेजा ।

तीसरे उम्मीदवार मदन लाल सैनी आरएसएस के पुराने स्वयंसेवक और भाजपा के वरिष्ठ नेता है । राजस्थान से इससे पहले उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू,केन्द्रीय मंत्री के.जे.अल्फोंस,ओम प्रकाश माथुर,विजय गोयल,राजकुमार वर्मा,हर्षवद्र्धन सिंह,नारायण लाल पंचारिया और रामनारायण डूडी राज्यसभा में सांसद है ।  

chat bot
आपका साथी