एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा

एटीएस मुख्यालय को मिली सूचना पर अजमेर एटीएम टीम ने एक युवक को हवाला राशि 61 लाख 82 हजार रुपए समेत स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 02:49 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 02:49 PM (IST)
एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा
एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा

अजमेर,( जेएनएन)। जयपुर एटीएस मुख्यालय को मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर अजमेर एटीएम टीम ने एक युवक को हवाला राशि 61 लाख 82 हजार रुपए समेत रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।

अजमेर एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर मुख्यालय को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि हवाला कारोबारी लाखों रुपए लेकर जयपुर जाने वाला है। सूचना पर एटीएस मुख्यालय से अजमेर एटीएस को कार्यवाही के आदेश मिले, जहां चौधरी ने एक विशेष टीम का गठन करके, टीम को संदिग्ध के लिए रेलवे स्टेशन के आसपास तैनात किया गया जहां टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रेलवे स्टेशन के पास एक संदिग्ध युवक को रोक कर उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास 61 लाख 82 हजार रुपए की राशि मिली।

इस राशि के बारे में एटीएस टीम द्वारा उसको हिसाब व दस्तावेज मांगे गए, लेकिन युवक ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। युवक ने अपनी पहचान नागौर निवासी राकेश के रूप बताई। राकेश फिलहाल मूल रूप से जयपुर में ही रह रहा है। राकेश हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है और हवाला के जरिए रुपए इधर उधर करने का काम करता है।

बताया जा रहा है कि राकेश 61 लाख 82 हजार रुपए जयपुर लेकर जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही एटीएस के हत्थे चढ़ गया। एटीएस ने इस राशि को धारा 102 के तहत जब्त करके इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है। 

chat bot
आपका साथी