अजमेर सेंट्रल जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की हत्या

4 बजे अनवर ने सोते हुए पन्नालाल के सीने में चाकू जैसे नुकीले लोहे के टूकड़े से तीन-चार वार किए। नुकीली वस्तु पन्नालाल के हार्ट में लग गई,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 09:46 AM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 09:46 AM (IST)
अजमेर सेंट्रल जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की हत्या
अजमेर सेंट्रल जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की हत्या

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के अजमेर सेंट्रल जेल में गुरूवार को एक कैदी ने दूसरे कैदी की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने वाला कैदी और मृतक दोनों ही हत्या के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद थे। जानकारी के अनुसार हत्या का शिकार हुआ कैदी पन्नालाल और आरोपित अनवर एक ही बैरक में साथ रहते थे । गुरूवार तड़के करीब 4 बजे अनवर ने सोते हुए पन्नालाल के सीने में चाकू जैसे नुकीले लोहे के टूकड़े से तीन-चार वार किए। नुकीली वस्तु पन्नालाल के हार्ट में लग गई,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वारदात के समय आसपास के कैदी अपनी-अपनी बैरक में सो रहे थे। वारदात की जानकारी मिलते ही जेल में हड़कंप मच गया।जेल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि किसी मामूली बात को लेकर पन्नालाल और अनवर में पिछले दिनों विवाद हो गया था। इसी बात से नाराज अनवर ने गुरूवार सुबह मौका पाकर पन्नालाल की हत्या कर दी।

अजमेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरविंद सेंगवा ने बताया कि आरोपित अनवर ने एक चम्मच को पत्थर पर घिसकर नुकीला बना लिया था और उसी से पन्नालाल के सीने में वार किए। इससे लगता है कि अनवर ने पहले से ही वारदात करने के बारे में सोच रखा था। पुलिस ने अनवर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अनवर कोटा और मृतक पन्नालाल बूंदी का रहने वाला है ।  

chat bot
आपका साथी