अमित शाह के बूथ जीतो-चुनाव जीतो मंत्र पर काम कर रही राजस्थान भाजपा

सांसद और विधायक से लेकर नीचले स्तर तक के जनप्रतिनिधियों को 4 पो¨लग बूथ गोद लेने के लिए कहा गया है ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 08 Aug 2017 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Aug 2017 12:35 PM (IST)
अमित शाह के बूथ जीतो-चुनाव जीतो मंत्र पर काम कर रही राजस्थान भाजपा
अमित शाह के बूथ जीतो-चुनाव जीतो मंत्र पर काम कर रही राजस्थान भाजपा

जयपुर, [ नरेन्द्र शर्मा ] । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मंत्र को ध्यान में रखकर राजस्थान भाजपा ने प्रदेश के 50 हजार पो¨लग बूथों पर 12 हजार से अधिक नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है । इनमें सांसद,विधायक,बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैन,जिला प्रमुख,स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधि और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल है ।

सांसद और विधायक से लेकर नीचले स्तर तक के जनप्रतिनिधियों को 4 पो¨लग बूथ गोद लेने के लिए कहा गया है । इन सभी नेताओं को माह में एक बार अपने गोद लिए हुए पो¨लग बूथ में रह रहे मतदाताओं से जनसम्पर्क करना होगा । प्रत्येक पो¨लग बूथ पर पार्टी के लिए नए कार्यकर्ता तैयार करने होंगे ।

इन कार्यकर्ताओं से सप्ताह में एक बार प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से टेलिफोन पर संवाद करना होगा । नए बने कार्यकर्ताओं को जनसंघ से लेकर भाजपा तक की यात्रा और वर्तमान में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी एवं राजस्थान की वसुंघरा राजे सरकारी के कामकाज की विस्तार से जानकारी देने का काम भी इन नेताओं का ही होगा,जिससे कि नए कार्यकर्ता आम मतदाता के बीच जाकर दोनों सरकारों की योजनाओंकी जानकारी दे सके ।

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष् अशोक परनामी का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले माह अपनी राजस्थान यात्रा के दौरान पो¨लग बूथ स्तर पर भाजपा को मजबूत करने,नए कार्यकर्ता जोड़ने और नए मतदाता जोड़ने को लेकर निर्देश दिए थे,इसी लिहाज से पार्टी ने बूथ जीतो-चुनाव जीतो मंत्र को ध्यान में रखकर काम करना प्रारम्भ किया है ।

पार्टी पो¨लग बूथ्र को चुनाव जीतने की महत्वपूर्ण इकाई मानकार काम कर रही है । भाजपा पो¨लग बूथ् पर संगठन को सक्रिय करने को लेकर कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश ने प्रत्येक 15 दिन में इस योजना की समीक्षा करने निर्णय लिया है । 

chat bot
आपका साथी