डीजल व पेट्रोल की बोतलें लेकर महिलाओं ने की नारेबाजी

महिलाओं ने डीजल और पेट्रोल की बोतलें हाथों में लेकर सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी देते नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 07:32 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 06:10 AM (IST)
डीजल व पेट्रोल की बोतलें लेकर महिलाओं ने की नारेबाजी
डीजल व पेट्रोल की बोतलें लेकर महिलाओं ने की नारेबाजी

संवाद सूत्र, गोइंदवाल साहिब : गांव ख्वासपुरा स्थित पंचायती जमीन पर कथित तौर पर जबरी काबिज हुए एससी वर्ग के परिवारों को हटाने के लिए पुलिस द्वारा जब कार्रवाई शुरू की गई तो महिलाओं ने डीजल और पेट्रोल की बोतलें हाथों में लेकर सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी देते नारेबाजी की।

गांव की पंचायती जमीन पर एक परिवार द्वारा कब्जे करने का मामला एक माह पहले गरमाया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी से संबंधित नेता भूपिंदर सिंह बिट्टू ख्वासपुर की ओर से एससी समुदाय से संबंधित परिवारों को उक्त जमीन पर बिठा दिया गया, जिसको लेकर कई दिन तक राजनीति भी होती रही। हाल ही में एक परिवार द्वारा जमीन पर मालिकाना हक होने का दावा करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का दखल मांगा गया।

अदालत द्वारा जमीन पर काबिज हुए परिवारों को हटाने के लिए प्रशासन को आदेश जारी किए गए। प्रशासन अभी कार्रवाई करने की तैयारी में था कि जमीन पर काबिज परिवारों ने हाथों में डीजल और पेट्रोल की बोतलें लेकर सामूहिक तौर पर आत्मदाह की चेतावनी दी।

बलबीर कौर, राज कौर, बलजीत कौर, सरूप रानी, गुरजोत कौर, मिलखा सिंह, बलकार सिंह, सज्जन सिंह, दलीप सिंह, हरनाम कौर, बलवीर कौर, चंद्रकांता ने आरोप लगाया कि सियासी दखलअंदाजी के चलते उन्हें उजाड़ने का प्रयत्न किया जा रहा है। गांव के मौजूदा सरपंच को खुश करने लिए हलका विधायक द्वारा उन्हें उजाड़ने का प्रयत्न किया जा रहा है। परिवारों के विरोध के चलते सोमवार को पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अब पुलिस द्वारा की जाएगी कार्रवाई : एसडीएम

उधर, एसडीएम राजेश शर्मा का कहना है कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा जारी किए आदेशों के तहत गांव ख्वासपुर की जमीन पर बैठे लोगों का कब्जा अवैध है। कब्जे को हटाने के लिए पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी रविंदरपाल सिंह ढिल्लों का कहना है कि अदालत के आदेशों का पालन करना पुलिस प्रशासन का फर्ज है। लोगों को चाहिए कि वह इस मामले में बाधा न बनें।

chat bot
आपका साथी