20 से शुरू होगी सरबत सेहत बीमा योजना : डीसी

सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त सेहत सेवाएं मुहैया करवाने के लिए शुरु की गई सरबत सेहत बीमा योजना 20 अगस्त को शुरु की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 06:30 AM (IST)
20 से शुरू होगी सरबत सेहत बीमा योजना : डीसी
20 से शुरू होगी सरबत सेहत बीमा योजना : डीसी

संवाद सहयोगी, तरनतारन : सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त सेहत सेवाएं मुहैया करवाने के लिए शुरु की गई सरबत सेहत बीमा योजना 20 अगस्त को शुरु की जा रही है। इस स्कीम को जिले में पूर्ण रूप में लागू करने के लिए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने सेहत विभाग के अधिकारियों व संबंधित विभागों के अधिकारियों साथ मीटिंग की। मीटिंग में सिविल सर्जन डा. अनूप कुमार, डॉ. अमनदीप सिंह सैणी भी मौजूद थे।

डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि आयुष्मान भारत संबंधित सेहत बीमा योजना का लाभ जिले लगभग 2,10,609 परिवारों को होगा। इस योजना का लाभ लेने लिए अब तक 12 हजार से अधिक परिवारों की रजिस्ट्रेशन की जा चुकी है। इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को पहुंचाने के लिए रजिस्ट्रेशन के काम में तेजी लाई जाएगी और इसके लिए गांवों में विशेष कैंप भी लगाए जाएगें। लाभार्थी परिवार को सरकारी अस्पतालों व सरकार द्वारा निर्धारित किए गए प्राइवेट अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि जिले के 10 प्राईवेट अस्पतालों को भी इस स्कीम के तहत पैनल में शामिल किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। स्कीम के तहत सिर्फ 30 रुपये की फीस भरकर कामन सर्विस सेंटर से रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी