तरनतारन ब्लास्ट से जुड़े पाकिस्‍तानी ड्रोन मामले के तार, ट्रांसपोर्ट कर्मी समेत दो हिरासत में

पाकिस्‍तानी ड्रोन का मामला पिछले दिनाें तरनतारन में हुए विस्‍फोट मामले से जुड़ गया है। पूरे मामले में पुलिस ने राडवेज के दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 12:22 PM (IST)
तरनतारन ब्लास्ट से जुड़े पाकिस्‍तानी ड्रोन मामले के तार, ट्रांसपोर्ट कर्मी समेत दो हिरासत में
तरनतारन ब्लास्ट से जुड़े पाकिस्‍तानी ड्रोन मामले के तार, ट्रांसपोर्ट कर्मी समेत दो हिरासत में

तरनतारन, [धर्मबीर सिंह मल्हार]। पंजाब में पाकिस्‍तान से ड्रोन से हथियार भेजने के मामले में नया खुलासा हुआ है। यह मामला तरनतारन के गांव पडोरी गोला के पास 4 सितंबर को हुए बम धमाके से जुड़ गया है। इस बम धमाके में आतंकी संगठनों के जुड़े होने के बड़े संकेत मिले हैं। ड्रोन मामले में जांच बढ़ने के साथ ही आतंकी नेटवर्क का खुलासा हो रहा है। दूसरी ओर, इस मामले में एक ट्रांसपोर्ट कर्मी सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि 22 सितंबर की दोपहर को चोहला साहिब के पास कार सवार चार आतंकियों को पांच एके-47 राइफलों व असलहा के साथ पकड़ा गया था। ये हथियार ड्रोन से भेजे गए थे। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने दो अन्य आरोपितों को हिरासत में लिया है। उनकी निशानदेही पर नशीले पदार्थों और हथियारों की खेप बरामद होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election 2019: BJP ने मंत्री विपुल गोयल व नरबीर के टिकट, तीन खिलाडि़यों पर भी दांव

थाना सदर की पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपित गांव सुरसिंह और सराय दीवाना के रहने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार इनमें से एक ट्रांसपोर्ट विभाग का कर्मचारी है। दोनों के संबंध गांव पंडोरी गोला में हुए बम धमाके से लेकर ड्रोन से आए असलहा के मामले से जुड़े हैं। ड्रोन मामले में 22 सितंबर को खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: पाक की Drone से बारूद भेज भारत को दहलाने की थी साजिश, आतंकियों की गिरफ्तारी से रुकी

देर रात तक तरनतारन के एसएसपी ध्रुव दहिया की अगुवाई में विशेष टीम ने दोनों आरोपितों से पूछताछ की, जिसके बाद पुलिस दोनों की बताई जगह पर बरामदगी के रवाना हो गई। पूछताछ दौरान आरोपितों के कब्जे से अफीम, हेरोइन के अलावा असलहा भी हाथ लगा है, लेकिन पुलिस के किसी भी अधिकारी ने बरामदगी की पुष्टि नहीं की। सूत्रों का दावा है कि केजेएफ से संबंधित आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक अपना ठिकाना बदल रहे हैं। इस बीच पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी