हरजीत राजू व शेरा का करीबी है गैंगस्टर अमृतपाल बाठ

जेल में बैठे ये आतंकी नशा तस्करों और गैंगस्टरों से मिलकर खालिस्तान के नाम पर पंजाब का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:11 AM (IST)
हरजीत राजू व शेरा का करीबी है गैंगस्टर अमृतपाल बाठ
हरजीत राजू व शेरा का करीबी है गैंगस्टर अमृतपाल बाठ

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

सितंबर 2019 में चोहला साहिब के पास खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकियों को असलहा, गोला बारूद व जाली करंसी समेत गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था, परंतु जेल में बैठे ये आतंकी नशा तस्करों और गैंगस्टरों से मिलकर खालिस्तान के नाम पर पंजाब का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। यह खुलासा हाल ही में पटियाला से गिरफ्तार किए हरजीत सिंह राजू व शमशेर सिंह शेरा द्वारा प्रथम पूछताछ में किया गया है। इसके बाद खुफिया एजेंसियां दोबारा चौकस हो गई हैं।

खतरनाक हथियारों समेत गिरफ्तार किए गए हरजीत सिंह राजू व शमशेर सिंह शेरा जिला तरनतारन के गांव मीयांपुर के निवासी हैं। यह वहीं गांव है जहां का अमृतपाल सिंह बाठ हत्या, लूटमार जैसे एक दर्जन संगीन अपराधों में पुलिस को वांछित है। दो सितंबर को गांव अैमा खुर्द निवासी कांग्रेस समर्थक गुरबिंदर सिंह की हत्या मामले में फरार गैंगस्टर अमृतपाल सिंह बाठ के भी इस गिरोह से राबता होने के सबूत मिले हैं। पटियाला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हरजीत सिंह राजू व शमशेर सिंह शेरा के खिलाफ 28 जनवरी को थाना सराय अमानत खां में इरादत्न हत्या व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है, जिसके बाद दोनों आरोपित पुलिस के हाथ नहीं आए। सूत्रों की मानें तो सितंबर 2019 में चोहला साहिब के पास पकड़े गए आतंकियों द्वारा जेल में बैठकर खालिस्तान के नाम पर पंजाब के युवाओं को गुमराह किया जा रहा था। खुफिया एजेंसियों की मानें तो शेरा और राजू ने ही गैंगस्टर अमृतपाल सिंह बाठ के साथ पाक बैठे खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकी रंजीत सिंह नीटा से फोन पर संपर्क करवाया था। बाठ का संबंध कस्बा झब्बाल निवासी आतंकी रोमनदीप सिंह के साथ भी है। रोमनदीप सिंह कस्बा झब्बाल में आटा चक्की चलाता था। गत वर्ष पाक की ओर असलहा और गोला बारूद लेकर आए ड्रोन को रोमनदीप सिंह ने ही विरान पड़े शेलर में नष्ट करवाया था। यह सारा मामला एनआइए द्वारा सुलझाकर आरोपितों खिलाफ अदालत में चालान दिया था।

एनआइए को मिल सकती है जांच

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकी बलवंत सिंह, अकाशदीप सिंह, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह, मान सिंह, साजनप्रीत सिंह, रोमनदीप सिंह समेत आठ आतंकी जेल में होने के बावजूद पंजाब का माहौल बिगाड़ने लिए युवाओं को खालिस्तान के नाम पर अपने साथ जोड़ने में लगे हुए थे। इन आतंकियों के तार बड़े तस्करों और गैंगस्टरों के साथ जुड़े होने के सबूत जुटाने में खुफिया एजेंसियां लग गई है। संभव है कि इस सारे मामले को एनआइए के हाथ दिया जाए।

बाठ पर कसा पुलिस ने शिकंजा

एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि हरजीत सिंह राजू व शमशेर सिंह शेरा की गिरफ्तारी लिए पुलिस द्वारा पहले से ही जाल बिछाया गया था। दोनों का संबंध गैंगस्टर अमृतपाल सिंह बाठ के साथ था। बाठ के खिलाफ हाल ही में हत्या का एक मामला दर्ज है। उसे गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

chat bot
आपका साथी