पाकिस्तान की फायरिंग में तरनतारन का एक और जवान शहीद

भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में एक और जवान शहीद हो गया। शहीद का शव उसके पैतृक गांव शुक्रवार को लाया जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 10 Nov 2016 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Nov 2016 08:39 PM (IST)
पाकिस्तान की फायरिंग में तरनतारन का एक और जवान शहीद

तरनतारन [धर्मवीर सिंह मल्हार]। पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम के उल्लंघन का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार शाम को उत्तरी कश्मीर के मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का जवाब भारतीय सेना ने जोरदार ढंग से दिया। इस बीच शाम साढ़े चार बजे पाक सेना के एक स्नाइपर ने बज्जर पोस्ट में जबरदस्त फायरिंग की। इस फायरिंग में 17 सिख रेजिमेंट का सिपाही सतनाम सिंह शहीद हो गया।

तरनतारन के गांव भूसे का निवासी सतनाम सिंह 1995 में रेजिमेंट में भर्ती हुआ था। दो माह बाद वह सेवामुक्त होने वाला था। सतनाम के पिता सोहन सिंह भी सेना में थे। उनका कुछ समय पहले निधन हो चुका है। सतनाम की शहादत की खबर वीरवार को गांव में पहुंची तो परिवार में मातम पसर गया।

पढ़ें : SYL पर पंजाब को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका, हरियाणा को राहत

शहीद के परिवार को दिलासा देने के लिए ग्रामीण एकत्रित हो गए। सरपंच दिलबाग सिंह ने बताया कि शहीद सतनाम सिंह का शव शुक्रवार को गांव पहुंचेगा। यहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सतनाम सिंह के परिवार में पत्नी मंजीत कौर, 12 वर्षीय बेटी जश्नप्रीत कौर, पांच वर्षीय बेटा रोबनप्रीत सिंह हैं।

पढ़ें : SYL पर फैसला जो मर्जी हो किसी को पंजाब में घुसने नहीं देंगे : सुखबीर बादल

chat bot
आपका साथी