सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में

राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित कस्बा नौशहरा पन्नुआं के पास 21 अप्रैल को गायों से भरे ट्रक को शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की टीम ने सरहाली पुलिस के सहयोग से दबोचा था

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 05:47 PM (IST)
सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में
सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में

जासं, तरनतारन : जम्मू-कश्मीर राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित कस्बा नौशहरा पन्नुआं के पास 21 अप्रैल को गायों से भरे ट्रक को शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की टीम ने सरहाली पुलिस के सहयोग से दबोचा था। इस मामले में फरार चले आ रहे दो आरोपितों ने गो तस्करी में संलिप्तता से इंकार करते स्थानीय अदालत में अर्जी दायर कर दावा किया था कि वे व्यापार करते हैं और उनको गोधन की सुपुर्दारी दी जाए।

जेएमआइसी तनवीर सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई दौरान के उक्त गोधन सुपुर्दारी पर देने का फैसला करते आदेश दिया कि उक्त गायों का मेडिकल करवाया जाए और जरूरत पड़ने पर गायों को अदालत में भी पेश किया जाए।

एडवोकेट प्रवीण टंडन और साईं किरण प्रिजा जेएमआइसी की अदालत में शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की ओर से पेश हुए। बता दें कि 21 अप्रैल को 12 गायों से भरे ट्रक को बरामद करके दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि गांव कमालपुर निवासी कुलवंत सिंह भोला ने अदालत में बताया कि पुलिस की ओर से कब्जे में ली गई गाय गोशाला में रखी जा रही है। आरोपित कुलवंत सिंह भोला ने अदालत में बताया कि वे व्यापार करता है और व्यापार के लिए ही उक्त गायों को भेजा जा रहा था। अदालत द्वारा दोनों पक्षों को सुनने के बाद छह लाख का मुचलका भरवाकर कुलवंत सिंह भोला को गायों की सुपुर्दारी देने का फैसला सुनाया।

साथ ही अदालत ने कहा कि उक्त गायों का 25 दिन बाद वेटनरी अस्पताल से मेडिकल करवाकर बकायदा रिपोर्ट अदालत में दी जाए।

एडवोकेट प्रवीण टंडन ने बताया कि थाना सरहाली की पुलिस की ओर से गो तस्करी का जो मामला दर्ज किया गया है, उसका अदालत में चालान पेश होते ही सुनवाई शुरू हो जाएगी। इस दौरान प्रत्येक सुनवाई मौके गो धन को अदालत में लाने के आदेश दिए गए। शिव सेना राष्ट्रीय भगवा के अध्यक्ष पंकज दवेसर, प्रदेश युवा अध्यक्ष हरीश कुमार, प्रवक्ता जतिदर करण और युवा प्रभारी अभिषेक जोशी ने कहा कि गोधन के मामले में एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लों को मिलकर मांग की जाएगी कि आरोपितों के विरुद्ध अदालत में जल्दी चालान पेश किया जाए।

chat bot
आपका साथी