फैंसी ड्रेस मुकाबले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

माउंट लिटरा जी स्कूल में फैंसी ड्रेस मुकाबले का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 12:57 AM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 06:11 AM (IST)
फैंसी ड्रेस मुकाबले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
फैंसी ड्रेस मुकाबले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, तरनतारन : माउंट लिटरा जी स्कूल में नर्सरी से लेकर सीनियर केजी के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस मुकाबले का आयोजन किया गया। यह मुकाबले स्कूल के प्रबंध गुरवंत सिंह, कुलदीप सिंह, प्रिंसिपल मुक्ता त्रेहण की देखरेख में करवाए गए।

इस मौके पर छोटे बच्चों ने देश भक्ति, धार्मिक, पर्यावरण, पानी बचाने, पराली प्रबंधन, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। साथ ही सास-ससुर को मां-बाप के सम्मान समझने और उनका आदर करने का संदेश दिया। इसके अलावा रक्तदान करने और प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने की कॉरियोग्राफी भी फैंसी ड्रेस मुकाबले का हिस्सा रही। मोबाइल और टेलीफोन का अधिक प्रयोग करने से होने वाले नुकसान से अवगत करवाने के साथ-साथ पौष्टिक आहार लेने, सुबह सैर करने, झूठ न बोलने, नशे से दूर रहने का संदेश देते हुए कार्यक्रम पेश किया गया।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले नन्हे बच्चों को प्रिंसिपल मुक्ता त्रेहण ने सम्मानित करते हुए उनके परिजनों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि माउंट लिटरा जी स्कूल एक ऐसी शैक्षणिक संस्था है, जो अच्छी पढ़ाई के साथ संस्कार, सेहत, देश भक्ति, सामाजिक बुराइयों के प्रति बच्चों को जागरूक करती है।

chat bot
आपका साथी