एप की सहूलियत, चुनावी रैलियों की अब ऑनलाइन मिलेगी मंजूरी: सभ्रवाल

तरनतारन लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी व सियासी पार्टियों के नेता अब रैलियों चुनावी बैठकों और लाउंड स्पीकर के प्रयोग के लिए ऑनलाइन मंजूरी ले सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 01:06 AM (IST)
एप की सहूलियत, चुनावी रैलियों की  अब ऑनलाइन मिलेगी मंजूरी: सभ्रवाल
एप की सहूलियत, चुनावी रैलियों की अब ऑनलाइन मिलेगी मंजूरी: सभ्रवाल

जोनर चुनाव की तैयारी, 7एएसआर412 संवाद सूत्र, तरनतारन : लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी व सियासी पार्टियों के नेता अब रैलियों, चुनावी बैठकों और लाउंड स्पीकर के प्रयोग के लिए ऑनलाइन मंजूरी ले सकेंगे। चुनाव आयोग द्वारा इस कार्य के लिए एप की सहूलत दी गई है। यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप सभ्रवाल ने दी।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन मंजूरी लेने लिए यह एप फायदेमंद साबित होगी। कोई भी प्रत्याशी और उसका चुनाव एजेंट ऑनलाइन अर्जी देकर सरल प्रक्रिया से यह मंजूरी प्राप्त कर सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को समयबद्ध ढंग से मंजूरी देने लिए सहायक रिटर्निग अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं। सभ्रवाल ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी इस एप के माध्यम से अब किसी भी चुनावी रैली, बैठक, अस्थायी तौर पर पार्टी का कार्यालय खोलने, वाहनों का परमिट लेने, नुक्कड़ बैठक करने के लिए ऑनलाइन मंजूरी ली जा सकेगी। प्रत्याशी को बैठक, रैली व लाउड स्पीकर आदि के प्रयोग लिए 48 घंटे पहले ऑनलाइन मंजूरी के लिए अप्लाई करना लाजमी होगा। सहायक रिर्टनिंग अधिकारी द्वारा इस बाबत 24 घंटे में मंजूरी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी