पुलिस के सताए पीड़ित किसानों ने लगाई अदालत से गुहार

लगातार बढ़ते दबाव को बताया जान के लिए खतरा अदालत में लगाया इस्तगासा, दोषियों पर मामला दर्ज कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Apr 2017 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 26 Apr 2017 03:01 AM (IST)
पुलिस के सताए पीड़ित किसानों ने लगाई अदालत से गुहार
पुलिस के सताए पीड़ित किसानों ने लगाई अदालत से गुहार

लगातार बढ़ते दबाव को बताया जान के लिए खतरा

अदालत में लगाया इस्तगासा, दोषियों पर मामला दर्ज करने की उठाई मांग

- अदालत ने मांगी पुलिस से 28 अप्रैल तक मामले की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, संगरूर : 16 फरवरी को लौंगोवाल में फाइनेंसर कत्ल कांड में बेगुनाह लोगों को फंसाकर उन्हें हिरासत में रखने व उन पर दबाव बनाकर लाखों रुपये वसूलने के मामले में पूर्व एसएसपी सहित पांच पुलिस मुलाजिमों पर अभी तक कार्रवाई न होने से निराश हुए दोनों पीड़ित किसानों ने मंगलवार को अदालत से मदद की गुहार लगाई। पीड़ितों ने अदालत में इस्तगासा देकर उक्त पुलिस मुलाजिमों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके कार्रवाई आगे बढ़ाने, बयान दर्ज करने की मांग उठाई। साथ ही अदालत में अपना पक्ष रखते कहा कि उन पर तरह-तरह से मामले को दबाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, जिससे उनकी जान को भी खतरा है, उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। वहीं अदालत ने 28 अप्रैल तक पुलिस से इस मामले में अब तक की रिपोर्ट मांग ली है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए वकील गुरतेज ग्रेवाल ने बताया कि गांव कोटड़ाअमरू के किसान धनवंत ¨सह व गांव दुग्गा के किसान हर¨जदर ¨सह की तरफ से अदालत में इस्तगासा दायर किया गया है। उन्होंने इसमें अदालत को बताया है कि पुलिस ने अभी तक मामले की कार्रवाई को आगे गंभीरता से नहीं बढ़ाया है। अभी तक पूर्व एसएसपी सहित बाकी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। 13 अप्रैल को आइजी शिव कुमार वर्मा ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन अभी तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मामले को दबाने के लिए बार-बार तरह-तरह से उन्हें दबाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे उनकी जान को भी खतरा बना हुआ है। इसलिए जल्द ही पूर्व एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करके दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। अदालत ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस को इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट 28 अप्रैल तक अदालत को सौंपने की हिदायत दी।

ये है सारा मामला

गौर हो कि 16 फरवरी को गैंगस्टर द¨वदर ¨सह उर्फ बबली रंधावा ने लौंगोवाल के बाजार में फाइनेंसर हरदेव ¨सह का दिनदहाड़े कत्ल कर देने के बाद वीडियो रिकार्डिंग बनाई थी। इसे गैंगस्टरों ने फेसबुक पेज पर शेयर किया था। इस कत्ल मामले में पूर्व एसएसपी इंद्रबीर ¨सह आइपीएस, डीएसपी सुनाम जशनदीप ¨सह, एसएचओ लौंगोवाल सिकंदर ¨सह, थाना सिटी संगरूर की जेलपोस्ट के इंचार्ज बल¨जदर ¨सह चट्ठा, चौकी बडरूखां के इंचार्ज गुरमेल ¨सह ने उक्त दोनों किसानों को संलिप्त करने की धमकी देकर साढ़े 19 लाख रुपये वसूल कर लिए थे। पुलिस ने उक्त संबंधित पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी