सफाई सेवकों की हड़ताल जारी, कल घेरेंगे मोती महल

अपनी मांगों को लेकर नगर कौंसिल कार्यालय के सफाई कर्मचारियों द्वारा शुरू की गई हड़ताल 24वें दिन जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:08 PM (IST)
सफाई सेवकों की हड़ताल जारी, कल घेरेंगे मोती महल
सफाई सेवकों की हड़ताल जारी, कल घेरेंगे मोती महल

जागरण टीम, भवानीगढ़/लहरागागा (संगरूर) : अपनी मांगों को लेकर नगर कौंसिल कार्यालय के सफाई कर्मचारियों द्वारा शुरू की गई हड़ताल 24वें दिन जारी रही। आंदोलनकारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हड़ताल के कारण शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए हैं व इनसे उठ रही दुर्गध के कारण लोग परेशान हैं।

धरने में विशेष तौर पर पहुंचे सफाई सेवक यूनियन पंजाब के मुख्य सलाहकार कुलदीप शर्मा फरीदकोट व सीनियर उप प्रधान सोमनाथ चौबड़ मोगा ने कहा कि पंजाब सरकार सफाई सेवकों की मांगों पर गौर नहीं कर रही है। हालांकि वह पिछले साढ़े चार वर्षों से सरकार व उनके नेताओं को अवगत करवाते आ रहे हैं परन्तु सरकार जानबूझकर उन्हें अनदेखा कर रही है। जिसके रोष में अब नौ जून को राज्य के सभी सफाई व नगर कौंसिल कर्मियों द्वारा पटियाला में बड़ा इकट्ठ करके मोती महल का घेराव किया जाएगा।

इस अवसर पर सफाई कर्मियों ने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। साथ ही शहर निवासियों से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें दुख है कि शहर निवासियों को उनकी वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उधर, लहरागागा में सर्फाइ कर्मचारियों की हड़ताल में लहरा विकास मंच से जुड़े कौंसलर गौरव गोयल, कांता गोयल व मंजू गोयल द्वारा पहुंचकर हिमायत की गई। उन्होंने मांग की कि सफाई सेवकों की मांगों पर गौर कर शहर में लगे कचरे के ढेरों को चुकवाया जाए ताकि किसी प्रकार की बीमारी फैलने से बचाव हो सके।

इस मौके पर सफाई सेवक यूनियन के प्रधान सुखविदर सिंह, जिला सिंह व पूर्व प्रधान सुरेश कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी