पंजाब सरकार देगी शहीद के भाई को सरकारी नौकरी : टीएस शेरगिल

जागरण संवाददाता, संगरूर : जम्मू-कश्मीर के नजदीक पुंछ इलाके में पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jan 2018 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2018 06:57 PM (IST)
पंजाब सरकार देगी शहीद के भाई को सरकारी नौकरी : टीएस शेरगिल
पंजाब सरकार देगी शहीद के भाई को सरकारी नौकरी : टीएस शेरगिल

जागरण संवाददाता, संगरूर :

जम्मू-कश्मीर के नजदीक पुंछ इलाके में पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के शहीद हुए जवान मनदीप ¨सह की आत्मिक शांति कि लिए करवाए गए पाठ के भोग एवं श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। श्रद्धांजलि समागम में मुख्यमंत्री कैप्टन इम¨रदर ¨सह के वरिष्ठ सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) टीएस शेरगिल शामिल हुए। इस मौके पर शेरगिल ने शहीद के परिवार को पंजाब सरकार द्वारा एक्सग्रेसिया ग्रांट के तौर पर 5 लाख, प्लॉट की राशि के रूप में पांच लाख व शहीद के आश्रित के तौर पर छोटे भाई को सरकारी नौकरी प्रदान करने का एलान किया।

गिल ने शहीद के माता-पिता से गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद का परिवार सरकार का परिवार है व भविष्य में भी सरकार द्वारा परिवार की हर मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहीद मनदीप ¨सह की कुर्बानी पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार की ओर से शहीद के परिवार को एक्सग्रेसिया ग्रांट व सेना समूह बीमा के रूप में करीब 90 लाख रुपये की वित्तीय सहायता सहित अधिक लाभ मिल जाएगा। शेरगिल द्वारा शहीद की माता एवं पिता को पंजाब सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब रा¨जदर कौर भट्टल, विधायक लहरा पर¨मदर ¨सह ढींडसा, निदेशक रक्षा सेवाएं भलाई विभाग पंजाब ब्रिगेडियर जेएस अरोड़ा, ¨वग कमांडर राजवंत ¨सह जिला उपनिदेशक, एसडीएम लहरा बिक्रमजीत ¨सह शेरगिल, सैनिक कल्याण प्रबंधक कैप्टन रणधीर ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी