दो वक्त की रोटी को मोहताज दलित

By Edited By: Publish:Sat, 19 Jul 2014 12:50 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jul 2014 12:50 AM (IST)
दो वक्त की रोटी को मोहताज दलित

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर)

'राज नहीं सेवा' का नारा लगाकर सत्ता पर काबिज हुई अकाली-भाजपा सरकार की नाकामी की वजह से महंगाई के इस युग में गरीबों को भारी परेशानियों का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है। बंद पड़ी आटा-दाल स्कीम की वजह से गरीब दो समय की रोटी से वंचित हो चुके हैं। यह दुखड़ा नजदीकी गांव लड्डा कोठी के नायक बस्ती की दलित महिलाओं ने पंजाब युवा कांग्रेस की महासचिव एवं लोकसभा हलका पटियाला की इंचार्ज बीबी पूनम कांगड़ा को सुनाते हुए कहा कि उन्हें लगभग सात माह से डिपो से सस्ता राशन नहीं मिल पाया है।

बबली देवी, ममता रानी, करतारो देवी, किरणा रानी, सोनिया रानी व कमला देवी ने भरे मन से कहा कि सरकार के सस्ते राशन की वजह से घर में दो वक्त की रोटी बनती थी। मगर, गत कई माह से यह राशन न मिलने की वजह से वे लोग भूखे मरने को मजबूर हो रहे हैं। सस्ता राशन न मिलने की वजह से वे बाहरी दुकानों पर महंगा राशन खरीदने को मजबूर हैं और दिनोंदिन कर्जे के बोझ तले दब रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ गांवों में सरकार द्वारा लोगों को पांच-पांच माह का सस्ता राशन एक साथ दिया जा रहा है, लेकिन उनके गांव से सरकार द्वारा पक्षपात किया जा रहा है।

बीबी कांगड़ा ने दलितों की मुश्किलें सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि सस्ता राशन दिलाने के लिए प्रशासन के उच्चाधिकारियों से मुलाकात की जाएगी और यदि जरूरत पड़ी तो इसके लिए संघर्ष भी किया जाएगा। इस मौके पर उप चेयरमैन जिला कांग्रेस सेवा दल ठाकुर दास, लखमीर सिंह सेखों, कृष्ण जोशी, हरविंदर कौर, रानी देवी, खजानी देवी, अमरनाथ, राजिंदर कुमार, मंगत राय, गुरचरण सिंह, राज कुमार मंगू, छज्जू राम, बंटी व रतन कुमार आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी