घरों में मनाया जाएगा विश्व योग दिवस: ब्रिगेडियर रणवीर

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत चल रहे एनसीसी पटियाला ग्रुप के कमांडिग अफसर ब्रिगेडियर रणवीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 के चलते इस बार एनसीसी कैडेट्स 21 जून कोअपने घरों में रह कर ही विश्व योगा दिवस मनाएंगे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 03:12 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 06:27 PM (IST)
घरों में मनाया जाएगा विश्व योग दिवस: ब्रिगेडियर रणवीर
घरों में मनाया जाएगा विश्व योग दिवस: ब्रिगेडियर रणवीर

संवाद सहयोगी, रूपनगर :

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत चल रहे एनसीसी पटियाला ग्रुप के कमांडिग अफसर ब्रिगेडियर रणवीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 के चलते इस बार एनसीसी कैडेट्स 21 जून कोअपने घरों में रह कर ही विश्व योगा दिवस मनाएंगे जिसके लिए उन्होंने एनसीसी कैडेट्स को विशेष हिदायतें जारी कर दी हैं।

उन्होंने बताया कि इस बार कोविड-19 के चलते विश्व योगा दिवस का थीम योगा एट होम एंड योगा विद फैमिली निर्धारित किया गया है।

कैप्टन सैनीफ‌र्स्ट पंजाब नेवल यूनिट एनसीसी नया नंगल के कमांडिग अफसर एवं भारतीय जल सेना के कैप्टन सर्बजीत सिंह सैनी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अपने शरीर को तंदुरूस्त रखने के लिए योग की विभिन्न क्रियाएं ही सबसे कारगर उपाय व कोरोना से बचे रहने की यही स्टीक एवं मुफ्त दवाई है।

डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एनसीसी अफसर सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि कैडेट्स को विश्व योगा दिवस बारे लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कैडेट्स से अपील की कि वे अपने परिवारों एवं घर के बड़े बुजुर्गों, भाई-बहनों के साथ साथ आस पड़ोस वालों को भी जागरूक करें तथा उन्हें समझाएं कि कोरोना से बचाव का एक मात्र मुफ्त उपाय योग है जोकि रोजाना कम से कम बीस मिनट तक करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी