पीडब्लयूडी को अल्टीमेटम, 25 तक सड़क न सुधरी तो जाम

रूपनगर-घनौली हाइवे से गांवों को जोड़ती सड़क की खस्ता हालत को लेकर साथ लगते गांवों के लोगों ने रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान गांव मल्कपुर से डकाला, लोहगड़, फिड्डे व दुबुर्जी के रास्ते अंबुजा सीमेंट के आस-पास बसे लगभग दर्जन गांवों के लोगों ने अनेकों ट्रकों व टिप्परों को रोका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:01 PM (IST)
पीडब्लयूडी को अल्टीमेटम, 25 तक सड़क न सुधरी तो जाम
पीडब्लयूडी को अल्टीमेटम, 25 तक सड़क न सुधरी तो जाम

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर-घनौली हाइवे से गांवों को जोड़ती सड़क की खस्ता हालत को लेकर साथ लगते गांवों के लोगों ने रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान गांव मल्कपुर से डकाला, लोहगड़, फिड्डे व दुबुर्जी के रास्ते अंबुजा सीमेंट के आस-पास बसे लगभग दर्जन गांवों के लोगों ने अनेकों ट्रकों व टिप्परों को रोका। ग्रामीणों का आरोप है कि अंबुजा सीमेंट फैक्टरी व थर्मल प्लांट के लिए जो ट्रक, ट्राले व टिप्पर ¨क्लकर, राख व कोयला आदि लेकर जाते हैं तथा लौटते वक्त सीमेंट लेकर आते हैं। उनकी आवाजाही के कारण यह सड़क पूरी तरह से टूट गई है जबकि इस सड़क को रिपेयर करवाने या नई बनाने के लिए पीडब्लयूडी पूरी तरह से आंखे मूंदे बैठा है। प्रदर्शनकारियों ने विभाग को चेतावनी दी कि अगर 25 सितंबर तक इस सड़क की दशा में सुधार नहीं किया गया तो पूरी तरह से जाम लगाते हुए धरना दिया जाएगा जिसके लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा।

गहरे गढ्डों से रोजाना चोटिल हो रहे लोग

प्रदर्शनकारियों में गांव लोहगड़ फिड्डे के सरपंच ते¨जदर ¨सह सहित इलाका संघर्ष कमेटी सर्कल लोदीमाजरा के अध्यक्ष निर्मल ¨सह, महासचिव रा¨जदर ¨सह राजू आदि ने रोष जताते हुए कहा कि गांव मल्कपुर सहित चंदपुर, डकाला, लोहगड़, फिड्डे, दुबुर्जी, लोदीमाजरा, गुणेमाजरा, नूहो, रतनपुरा आदि के वासी अंबुजा से मल्कपुर के रास्ते हाइवे को जोड़ने वाली सड़क का प्रयोग करते हैं। इस सड़क पर हर दिन 24 घंटे ओवरलोड हेवी वाहन दौड़ते हैं जिसके चलते यह पूरी सड़क टूट चुकी है। सड़क पर कई जगह तो गहरे व चौड़े गड्ढे तक पड़ चुके हैं। हर दिन इस सड़क पर हल्के वाहन जहां क्षतिग्रस्त हो रहे हैं वहीं दोपहिया पर सफर करने वाले अकसर गिरते हुए चोटिल हो रहे हैं जबकि स्कूल-कालेजों को जाने वाले बच्चों का किसी ट्रक या ट्राले की चपेट में आने का खतरा बना रहता है।

लोनिवि को अनेकों बार सुनाई पीड़ा, हर बार किया अनदेखा

लोगों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले एक साल से अनेकों बार लोक निर्माण विभाग को इस खस्ता हाल हो चुकी सड़क को दोबारा बनाने या हालत सुधारने की गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन विभाग द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इसके अलावा डीसी को भी इस संबंधी मांगपत्र दिया जा चुका है। लेकिन इस पक्ष में कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि सुनवाई न होने के कारण रोष प्रदर्शन करना पड़ा है।

28 लाख का टेंडर मंजूर, 10-12 दिनों में बनेगी सड़क

इस बारे जब लोक निर्माण विभाग के एसडीओ पर¨मदर ¨सह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह समस्या विभाग के ध्यान में है तथा यह भी बताया कि अगले 10-12 दिनों में इस सड़क का काम शुरू करवा दिया जाएगा जिसके लिए दो करोड़ 28 लाख रुपये का टेंडर भी पास हो चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि इसके अलावा कुछ अन्य संपर्क सड़कों की रिपेयर का काम भी जल्द शुरू करवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी