Move to Jagran APP

Lok Sabha Eelection 2024: बसपा ने अमृतसर और खडूर साहिब लोकसभा सीट पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला टिकट

Lok Sabha Eelection 2024 पंजाब में बसपा ने अमृतसर और खडूर साहिब लोकसभा सीट पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बताया कि खडूर साहिब के उम्मीदवार इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ बीटेक है और 29 वर्ष के युवा हैं। जो कि सभी राष्ट्रीय पार्टियों की तरफ से पंजाब में घोषित उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र के हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 02 May 2024 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 09:57 PM (IST)
बसपा ने अमृतसर और खडूर साहिब लोकसभा सीट पर उतारे उम्‍मीदवार

जागरण संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने संसदीय क्षेत्र खड़ूर साहिब से इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ तथा अमृतसर से विशाल सिद्धू को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

loksabha election banner

बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बताया कि खडूर साहिब के उम्मीदवार इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ बीटेक है और 29 वर्ष के युवा हैं। जो कि सभी राष्ट्रीय पार्टियों की तरफ से पंजाब में घोषित उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र के हैं।

तरनतारन के हलका प्रधान की जिम्मेदारी निभा रहे सतनाम

इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ पिछले ढाई साल से तरनतारन विधानसभा के हलका प्रधान की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इसी तरह से अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से घोषित किए गए उम्मीदवार विशाल सिद्धू ने वर्ष 2020 में बसपा ज्वाइन की थी तथा जिला पदाधिकारी के तौर पर विधानसभा जंडियाला एवं विधानसभा अटारी के संगठन की देखरेख कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'BJP की सीटें कम हुईं तो सबसे पहले समर्थन देगी AAP...', कांग्रेस विधायक परगट का पंजाब सरकार पर आरोप

12 उम्‍मीदवारों को मैदान में उतार चुकी बसपा

विशाल सिद्धू भारत संविधान मिशन नाम का गैर सरकारी संगठन चला रहे हैं, जिसके तहत समाज के विभिन्न वर्गों के सहयोग से आर्थिक तौर पर कमजोर विद्यार्थियों को स्टेशनरी वर्दी बूट आदि स्कूलों में जाकर वितरित किए जाते हैं। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि उपरोक्त दोनों उम्मीदवारों के साथ बहुजन समाज पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अकाली दल और AAP पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी चेतावनी

पहले घोषित किए गए 10 उम्मीदवारों में होशियारपुर से राकेश कुमार सुमन, फिरोजपुर से सुरेंद्र कंबोज, संगरूर से डॉक्टर मक्खन सिंह, पटियाला से जगजीत सिंह छड़बड़, जालंधर से एडवोकेट बलविंदर कुमार, फरीदकोट से गुरबख्श सिंह चौहान, बठिंडा से लखबीर सिंह निक्का, फतेहगढ़ साहब से कलवंत सिंह मेहतो, गुरदासपुर से इंजीनियर राजकुमार जनोतरा एवं लुधियाना से दविंदर सिंह पनेसर रामगढ़िया शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.