प्रेमी संग मिलकर की ती पति की हत्या

संवाद सहयोगी, रूपनगर मात्र दो दिन पूर्व चमकौर साहिब के पास होटल सफाई सेवक की हुई हत्या के मामले को

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 12:59 AM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 12:59 AM (IST)
प्रेमी संग मिलकर की ती पति की हत्या

संवाद सहयोगी, रूपनगर

मात्र दो दिन पूर्व चमकौर साहिब के पास होटल सफाई सेवक की हुई हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्या की साजिश मृतक की पत्नी द्वारा रची गई थी। उसी ने अपने प्रेमी व एक अन्य के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था।

उल्लेखनीय है कि 28 अगस्त को पुलिस द्वारा गांव मनसूहा के पास बुधकी नदी के पुल समीप लगती झाड़ियों में खून से लथपथ एक लाश बरामद की गई थी जिसकी पहचान बाद में रा¨जदर ¨सह पुत्र गुरमेल निवासी गांव झल्लियां कलां थाना चमकौर साहिब के रूप में की गई थी। पुलिस ने मृतक के पिता गुरमेल ¨सह के बयान पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।

जिला पुलिस प्रमुख व¨रदर पाल ¨सह ने बताया कि जांच के लिए एएसपी संदीप गर्ग के नेतृत्व में उपमंडल चमकौर साहिब सहित उपमंडल रूपनगर व सीआइए स्टाफ रूपनगर की जांच कमेटियां गठित की गई थीं। जांच कमेटियों द्वारा इस मामले की विभिन्न पहलुओं पर पड़ताल की गई। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में मृतक की पत्नी रेखा के अलावा मृतक के मामा का लड़का (ममेरा भाई) केनू पुत्र जेजा व केनू का दूर का चाचा दर्शन ¨सह पुत्र जीत ¨सह निवासी गांव कोटला निहंग थाना ¨सह भगवंतपुर जिला रूपनगर के नाम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर वारदात के लिए प्रयोग किए गए मोटर साइकिल (पीबी-12 यू-0424) व कृपाण को भी बरामद कर लिया गया है।

बाक्स

ऐसी रची साजिश

प्राथमिक पूछताछ के दौरान पता चला है कि मृतक की पत्नी रेखा के केनू के साथ नाजायज संबंध थे। सारी साजिश मृतक की पत्नी द्वारा केनू के साथ मिलकर रची गई। साजिश के तहत ही केनू के दूर के चाचा दर्शन ¨सह को साथी बनाया गया। मृतक की पत्नी ने हत्या वाले दिन अपनी तबीयत खराब होने का बहाना लगाकर पति को रूपनगर से दवा लाने के लिए भेजा। बुधकी नदी के पुल के पास पहले से ही केनू व दर्शन ¨सह घात लगाकर बैठे हुए थे। दोनों ने रा¨जदर ¨सह पर कृपाण से हमला करते हुए उसकी हत्या की व खून से लथपथ शव को झाड़ियों में फैंक कर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी