चार लाख के टायर ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी पुलिस द्वारा रात के समय गश्त के दावों की पोल उस समय खुली, जब मंगलवार सुब

By Edited By: Publish:Wed, 25 Mar 2015 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2015 01:04 AM (IST)
चार लाख के टायर ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

पुलिस द्वारा रात के समय गश्त के दावों की पोल उस समय खुली, जब मंगलवार सुबह स्थानीय मुख्य मार्ग पर स्थित टायर के शोरूम पर निशाना साधते हुए चोरों ने लाखों रुपये के टायर चोरी कर लिए। हैरानी की बात तो यह है कि चोरों ने शोरूम को कुछ माह में दूसरी बार निशाना बनाया है। शोरूम रूपनगर मुख्य मार्ग पर स्थित है जहां 24 घंटे यातायात जारी रहता है।

मान टायर शोरूम के मालिक गुरदीप ¨सह मान वासी शेखपुर ने बताया कि अभी तक की गई जांच दौरान ट्रकों और अन्य बड़े वाहनों के दर्जन से अधिक टायर जिसकी कीमत करीब चार लाख रूपये बनती है। इसके अतिरिक्त कई मोटर साइकिलों और स्कूटरों के टायर भी चोरी हुए हैं। चोरी के दौरान उसका करीब पांच लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। उसने बताया कि कुछ माह पहले शोरूम के उदघाटन के दो दिन बाद भी शोरूम में करीब छ लाख रूपये की चोरी हुई थी, जिसका अभी तक कोई भी सुराग नहीं लग सका है।

बाक्स

चश्मदीद राहगीरों के शोर मचाने पर चोर भागे

रात करीब साढ़े तीन बजे जब हरी किशन नामी मैकनिक अपनी दुकान पर कार्य खत्म करके अपने घर जा रहा था तो उसने शोरूम के आगे एक ट्रक और शोरूम का शटर जैक से आधा उठा देखकर शोर मचाया। इस दौरान चोर ट्रक लेकर गढ़शंकर की तरफ फरार हो गए।सूचना मिलने पर मौके पर आए थाना प्रभारी भगवंत ¨सह ने गाड़ी का पीछा करने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ने में असफल रहे।

चोरों ने शोरूम में लगे हूटर की तार काटी

इस चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने एक सीढ़ी की सहायता से शोरूम के रोशनदान में लगे हूटर की तार काटी। इसके बाद जैकों की सहायता से शटर को उखाड़ा। घटना वाले स्थान पर ट्रक के टायर के निशान देखे गए और चश्मदीद अनुसार ट्रक एलपी माडल था।

बाक्स

बैंक के सीसीटीवी कैमरे में वारदात की फुटेज कैद

शोरूम के समीप स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लगाए गए कैमरे में इस चोरी की वारदात की पूरी घटना कैद है। फुटेज रिकार्डिंग के अनुसार ट्रक करीब 3.34 मिनट पर आया और करीब सात मिनट बाद मैकनिक द्वारा शोर मचाने पर 3.41 पर चोर ट्रक लेकर भाग गए। यह भी बताया जा रहा है कि चोरी से पहले कुछ व्यक्ति इस स्थान पर घूम रहे थे, जो चोरों के साथी हो सकते हैं। लोगों के अनुसार पुलिस की कार्यवाई मात्र मामले दर्ज करने तक ही सीमित है।बाक्स¨लक मार्ग से भाग निकलने में कामयाब हो गए चोर: एसएचओ

थाना प्रभारी भगवंत ¨सह ने कहा कि रात ही घटना के तुरंत बाद कई किलोमीटर तक ट्रक की तलाश की गई, लेकिन चोर किसी ¨लक मार्ग से निकलने में कामयाब हो गए। उन्होंने कहा कि कैमरे के एक्सपर्ट को बुलाया है और फुटेज द्वारा पता लगाकर जल्द चोरों को काबू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच मिनटों में ज्यादा सामान चोरी होना नामुमकिन है।

chat bot
आपका साथी