1350 बेरोजगारों ने दिए टेस्ट

By Edited By: Publish:Sun, 28 Sep 2014 01:20 AM (IST) Updated:Sun, 28 Sep 2014 01:20 AM (IST)
1350 बेरोजगारों ने दिए टेस्ट

जागरण संवाददाता, नंगल

राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक शिक्षा तथा उद्योग व वाणिज्य विभाग की ओर से नंगल में पहली बार लगाए गए रोजगार मेले में इलाके के सैकड़ों बेरोजगारों ने बड़ी उम्मीद लेकर रोजगार पाने के लिए टेस्ट दिए। सायं 4 बजे तक चली चयन प्रक्रिया के तहत 1350 बेरोजगारों ने टेस्ट दिए। इन प्रतिभागियों को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कंपनी की ओर से नौकरी दी जाएगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल के सुपुत्र एवं राज्य के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल अरविंद मित्तल ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया। स्वागती संबोधन में विभाग की एडिशनल डायरेक्टर दलजीत कौर सिद्धु ने बताया कि पंजाब में तो विभाग ने पहले कई शिविर लगाए हैं लेकिन नंगल में यह पहला शिविर है जो उद्योग मंत्री की ओर से अपने इलाके में बेरोजगारी को समाप्त करने के प्रति जताई चिंता के मद्देनजर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग की ज्यादातर कार्यप्रणाली ऑनलाइन हो चुकी है। एक बैब पोर्टल भी लांच किया जा चुका है। इन प्रयासों के चलते ही पंजाब के तकनीकी शिक्षा विभाग को गोल्ड मेडल भी मिल चुका है। उन्होंने नंगल आइटीआइ में वूमैन आइटीआइ स्थापित होने की उम्मीद भी जताई। साथ ही मांग उठाई कि आइटीआइ की बिल्डिंग के लिए कम से कम एक एकड़ जगह उपलब्ध करवाई जाए ताकि बिल्डिंग निर्माण के पास नंगल के लिए पड़ी तीन करोड़ की धन राशि से आइटीआइ परिसर तैयार किया जा सके।

शिवालिक कालेज ऑफ फार्मेसी में आयोजित कार्यक्रम में अरविंद मित्तल ने रोजगार मेले के मकसद पर विचार व्यक्त करते हुए विभाग को यह सुझाव दिया कि रोजगार मेले में प्रवेश पाने के लिए उम्र की सीमा 26 वर्ष से 30 वर्ष तक करने के साथ-साथ इसके दायरे में डिप्लोमा व डिग्री होल्डर को भी लाया जाए क्योंकि इस श्रेणी के बेरोजगारों की संख्या भी इलाके में काफी है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रगतिशील विचारधारा पर चलते हुए ही इलाके की बेहतरी व बेरोजगारी को समाप्त करने के प्रयास शुरू किए गए हैं।

इस मौके पर प्लेसमेंट अधिकारी नरेंद्र पाल सिंह, प्रिंसिपल बलजिंदर सिंह, अवतार सिंह, डीएन प्रसाद, पंजाब महिला आयोग की सदस्या शोभा राणा, बाल अधिकार आयोग की सदस्या शीला बाली, नंगल बीजेपी अध्यक्ष कुलभूषण पुरी, अकाली दल के जिलाध्यक्ष जत्थेदार मोहन सिंह ढाहे, एडवोकेट मुनीष धर्माणी, मुकेश नढ्डा, रवि दत्त गोहलणी, विजय बहादुर, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष हरमनजीत सिंह प्रिंस, पार्षद डा. राजेंद्र कुमार, राजेंद्र हंस, भूपेंद्र भिंदा, ठेकेदार विनोद शर्मा, सेठू कपिला, राजेश राणा, दीपक वर्मा, बलजीत सिंह, शेर सिंह शेरू, कंवर पोसवाल, हरपाल राणा, तिलक राज बाली, दवेंद्र गांधी, अजय बाटी, चौधरी मोहन लाल, कर्म चंद, करतार सिंह, कल्याण सिंह राणा, गुरनाम सिंह, ललित चौधरी, अशोक कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी