फंड की कमी की भेंट चढ़ा यूनिवर्सिटी का गुलदाउदी शो

पंजाबी यूनिवर्सिटी में शुरु हुआ गुलदाउदी शो फंड की कमी की भेंट चढ़ गया। इस बार शो में बाहरी संस्थाओं को शामिल नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 11:41 PM (IST)
फंड की कमी की भेंट चढ़ा यूनिवर्सिटी का गुलदाउदी शो
फंड की कमी की भेंट चढ़ा यूनिवर्सिटी का गुलदाउदी शो

जागरण संवाददाता, पटियाला :

पंजाबी यूनिवर्सिटी में शुरु हुआ गुलदाउदी शो फंड की कमी की भेंट चढ़ गया। इस बार शो में बाहरी संस्थाओं को शामिल नहीं किया गया। जिसके चलते इस शो के पहले दिन रौनक देखने को नहीं मिली। हालांकि यूनिवर्सिटी के हार्टीकल्चर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने शो को सफल बनाने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया। पिछली बार की तरह इस बार भी इस गुलदाउदी शो में यूनिवर्सिटी अथॉरिटी की दिलचस्पी नहीं दिखी। इसके चलते खुद डिपार्टमेंट द्वारा अपने लेवल पर पूरा इंतजाम किया गया। 800 रुपये में लगाया गुलदाउदी शो

पंजाबी यूनिवर्सिटी के हार्टीक्लचर डिपार्टमेंट ने जो गुलदाउदी शो करवाया है, पर अधिकारियों ने खुद अपने पैसे लगाए हैं। अधिकारियों ने खुद अपने तौर पर फूलों की विभिन्न किस्मों को तैयार किया। जिस पर 800 रुपये का खर्च बताया जा रहा है। हालांकि अथॉरिटी ने अधिकारियों को कोई आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की गई। जिसके चलते इस बार हार्टीकल्चर डिपार्टमेंट के अधिकारी व कर्मचारी निराश दिखे। गुलदाउदी शो देखने आए कर्मचारियों में चर्चा यही थी कि यूनिवर्सिटी अथॉरिटी भी इस शो को करवाने में सहमत नहीं है। जिसका कारण फंड की कमी ही बताया जा रहा है। यह 11वीं गुलदाउदी प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें विभिन्न किस्मों के फूलों को शामिल किया गया है। शो के आयोजन का मकसद विद्यार्थियों व लोगों को फूलों की विभिन्न किस्मों के बारे में जानकारी देना व उनके प्रति स्नेह जगाना है।

---रूपिदर कौर, एसडीओ, हार्टीक्लचर

chat bot
आपका साथी