ड्राइ¨वग ट्रैक का सिस्टम बंद होने से लोग परेशान

नाभा रोड के नजदीक स्थित ड्राइ¨वग ट्रैक पर पिछले दो दिन से ड्राइ¨वग लाइसेंस बनाने का कामकाज बंद पड़ा है। वीरवार की सुबह भी यही हाल रहा। ड्राइ¨वग लाइसेंस अप्लाई करने के लिए लोगों की बड़ी लंबी लाइन लग गई। मगर बाद में पता चला कि सिस्टम बंद हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 07:15 PM (IST)
ड्राइ¨वग ट्रैक का सिस्टम बंद होने से लोग परेशान
ड्राइ¨वग ट्रैक का सिस्टम बंद होने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, पटियाला

नाभा रोड के नजदीक स्थित ड्राइ¨वग ट्रैक पर पिछले दो दिन से ड्राइ¨वग लाइसेंस बनाने का कामकाज बंद पड़ा है। वीरवार की सुबह भी यही हाल रहा। ड्राइ¨वग लाइसेंस अप्लाई करने के लिए लोगों की बड़ी लंबी लाइन लग गई। मगर बाद में पता चला कि सिस्टम बंद हो चुका है। इसके बाद कर्मचारी इस सिस्टम को ठीक करने पर लगे गए। इस दौरान एटीओ प्रदीप ¨सह ढिल्लों भी दफ्तर में पहुंचे। उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। हालांकि, एटीओ ने तुरंत चंडीगढ़ स्थित ट्रांसपोर्ट दफ्तरी अधिकारियों से इस समस्या को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि ड्राइ¨वग टेस्ट लेने वाले साफ्टवेयर में कुछ अपडेशन की जा रही है। इस कारण सिस्टम को बंद रखा गया है। इसके तुरंत बाद एटीओ ने दफ्तर में लिखित सूचना लगवा दी, कि ड्राइ¨वग लाइसेंस का कामकाज बंद रहेगा।

लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए डेट एक्सटेंड करने की कोशिश

पिछले दो दिन से लोगों को अपने पक्के ड्राइ¨वग लाइसेंस बनवाने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा व उनका लाइसेंस नहीं बन पाया, को अब घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि एटीओ प्रदीप ¨सह ढिल्लों ने इस तरह के लोगों को विभाग से छूट दिलाने के लिए उच्चाधिकारियों को एक मेल भेजी है। पत्र में बताया गया है कि पिछले एक हफ्ते से ड्राइ¨वग ट्रैक का कामकाज सिस्टम बंद होने से काफी प्रभावित हुआ है। इस कारण कुछ लोगों के लाइसेंस नहीं बन सके। एटीओ ने अधिकारियों को इस तरह के लोगों को छूट देने की मांग की है। एटीओ प्रदीप ¨सह ढिल्लों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मेल पर अधिकारी तुरंत लोगों के हित में फैसला लेगे।

आज भी सिस्टम रह सकता है स्लो

पिछले कुछ दिनों से सिस्टम स्लो होने के कारण ड्राइ¨वग ट्रैक का कामकाज पें¨डग हो रहा है। वीरवार को भी ट्रैक पर लोगों को अपना कामकाज करवाने के दौरान काफी परेशानी उठानी पड़ी। हो सकता है कि शुक्रवार को भी ट्रैक पर यही हाल रहे। इसलिए अगर आप लाइसेंस से संबंधित काम करवाने के लिए ड्राइ¨वग ट्रैक पर जा रहे हैं, पहले विभाग के किसी कर्मचारी से संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी