फाइनांस सेक्रेटरी छुट्टी पर, यूनिवर्सिटी मुलाजिमों का वेतन रूका

बल¨वदरपाल ¨सह, पटियाला फाइनांस सेक्रेटरी के छुट्टी पर होने के कारण पीयू मुलाजिमों को अभी तक मई मा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 06:40 PM (IST)
फाइनांस सेक्रेटरी छुट्टी पर, यूनिवर्सिटी मुलाजिमों का वेतन रूका
फाइनांस सेक्रेटरी छुट्टी पर, यूनिवर्सिटी मुलाजिमों का वेतन रूका

बल¨वदरपाल ¨सह, पटियाला

फाइनांस सेक्रेटरी के छुट्टी पर होने के कारण पीयू मुलाजिमों को अभी तक मई माह की सेलरी नहीं मिली है। मुलाजिमों को वेतन 1 तारीख को मिल जाना चाहिए। उधर वेतन न मिलने के कारण मुलाजिमों में रोष है। समय पर वेतन न मिलने के कारण मुलाजिमों को जुर्माने के साथ किश्त की अदायगी करनी पड़ रही है। यूनिवर्सिटी मुलाजिमों को अगले हफ्ते तक वेतन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि फाइनांस सेक्रेटरी 7 से 10 जून तक छुट्टी पर हैं। उनके आने के बाद ही वेतन जारी होगा।

फाइनांस सेक्रेटरी के छुट्टी से वापस आने पर मिलेगा वेतन

पंजाबी यूनिवर्सिटी को राज्य सरकार से मिलने वाली 50 करोड़ की ग्रांट के 10 करोड़ रुपये मिलने हैं। पिछले कई दिनों से यूनिवर्सिटी अधिकारी सरकार के फाइनांस विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। मगर अब तक अधिकारियों को ग्रांट जारी नहीं हुई। फाइनांस सेक्रेटरी पिछले कुछ दिनों से छुट्टी पर चल रहे हैं। सेक्रेटरी के छुट्टी से वापस आने के बाद यूनिवर्सिटी को ग्रांट जारी होगी। इसके बाद यूनिवर्सिटी अपने मुलाजिमों को वेतन जारी करेगी। राज्य सरकार की ओर से यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत को देख 50 करोड़ रुपये की ग्रांट देने का एलान किया था। सरकार ने इस ग्रांट की चार किस्तें जारी कर दी हैं। पहली किस्त में 10 करोड़, दूसरी में साढ़े 12 करोड, तीसरी साढ़े 12 करोड़ व चौथी 15 करोड़ की किश्त कर दी गई है। अब यूनिवर्सिटी अथॉरिटी सरकार के इस ग्रांट की तरफ नजर रखे हुए है। इस ग्रांट से यूनिवर्सिटी मुलाजिमों को वेतन मिलेगा।

वीसी बोले, अगले हफ्ते जारी होगा वेतन

मुलाजिमों को वेतन जारी करवाने की मांग को लेकर एडहॉक कमेटी सदस्यों ने शुक्रवार को वीसी के विदेश जाने से पहले वीसी डॉ. घुम्मण से मुलाकात की। कमेटी के कनवीनर अवतार ने बताया कि मुलाजिमों को वेतन न मिलने को लेकर परेशानी उठानी पड़ रही है। एडहॉक कमेटी सदस्यों को वीसी ने भरोसा दिया कि अगले हफ्ते के पहले दिनों में मुलाजिमों को वेतन जारी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी