जागरूकता वैन से दी जा रही जानकारी से लें लाभ

राष्ट्रीय अर्बन लिवलीहुड मिशन व जिला सेहत विभाग की तरफ से वार्ड नंबर 28 के सुंदर नगर की धर्मशालाओं में महिला अरोग्या समिति के सदस्यों को सेल्फ हेल्फ ग्रुप चलाने और तंदुरुस्त पंजाब सेहत मुहिम को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 07:13 PM (IST)
जागरूकता वैन से दी जा रही जानकारी से लें लाभ
जागरूकता वैन से दी जा रही जानकारी से लें लाभ

जेएनएन, पटियाला

राष्ट्रीय अर्बन लिवलीहुड मिशन व जिला सेहत विभाग की तरफ से वार्ड नंबर 28 के सुंदर नगर की धर्मशालाओं में महिला अरोग्या समिति के सदस्यों को सेल्फ हेल्फ ग्रुप चलाने और तंदुरुस्त पंजाब सेहत मुहिम को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मेयर नगर निगम संजीव शर्मा बिट्टू ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस मौके जिला शहरी प्रधान केके मल्होत्रा, जरनल सेक्रेटरी कांग्रेस समिति संत राम बांगा, सिविल सर्जन डॉ. मनजीत ¨सह, सीनियर मेडिकल अ़फसर डॉ. अंजना गुप्ता, राष्ट्रीय अर्बन सेहत मिशन के मैनेजर सोनी , एरीए के एमसी राजेश शर्मा, सुनीता गुप्ता, रविन्द्र टोनी, अनिल मोदगिल, हर¨वदर ¨सह निप्पी, बाजवा, मोनिका शर्मा, महिला अरोग्या समिति के मेंबर, आंगनबाड़ी वर्कर, मास मीडिया ¨वग, मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ उपस्थित था। मेयर बिट्टू ने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से दी जा रही मुफ्त सेहत सेवाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए पंजाब सरकार बढि़या प्रयास कर रही है। जागरूकता वैन से सेहत सेवाओं के बारे में दी जा रही जानकारी का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

सिविल सर्जन डॉ. मनजीत ¨सह ने कहा कि पंजाब सरकार सेहत विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री कैंसर राहत योजना के तहत कैंसर के मरीजों का डेढ़ लाख तक का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अर्बन प्राथमिक सेहत केंद्र बिशन नगर में आई सेहत जागरूकता वैन से क्षेत्र के लोगों को सेहत सेवाओं और सेहत स्कीमों के बारे जागरूक किया जाएगा। जागरूकता वैन की स्लम एरिया में अधिक से अधिक अपरोच बनाई जाएगी। इस मौके पर राष्ट्रीय अर्बन लिवलीहुड मिशन के तहत महिला अरोग्या समिति को मेयर बिट्टू की तरफ से दस हजार रुपये के चेक सेल्फ हेल्प ग्रुप चलाने के लिए बांटे गए। सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. अंजना गुप्ता ने कहा कि कैंप में 648 मरीजों का चेकअपकर मुफ्त दवाईयां दीं गई। इस सेमिनार के दौरान जिला सेहत विभाग की तरफ से मुफ्त मेडिकल चेकअप कैंप लगाया गया।

chat bot
आपका साथी