डॉक्टरों ने मास्क की क्वालिटी पर उठाए सवाल, कहा- तय मापदंडों का पालन नहीं हो रहा

पंजाब के सबसे बड़े सरकार अस्पताल राजिंदरा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मास्क की क्वालिटी पर सवाल उठाए हैं। कहा कि उन्हें घटिया मास्क दिए जा रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 11:16 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 11:16 AM (IST)
डॉक्टरों ने मास्क की क्वालिटी पर उठाए सवाल, कहा- तय मापदंडों का पालन नहीं हो रहा
डॉक्टरों ने मास्क की क्वालिटी पर उठाए सवाल, कहा- तय मापदंडों का पालन नहीं हो रहा

जेएनएन, पटियाला। मालवा के सबसे बड़े सरकारी राजिंदरा अस्पताल के स्टाफ व मरीजों में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस बढ़नेे पर डॉक्टरों ने मास्क की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि तय मापदंडों का पालन नहीं हो रहा। इन्हीं मास्क को पहनकर वे ड्यूटी देने को मजबूर हैं या फिर अपने खर्च पर बाहर से खरीदने को मजबूर हैं।

स्टाफ का आरोप है कि उन्हें घटिया मैटीरियल वाला मास्क दिया जा रहा है। इससे पहले अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ भी आरोप लगा चुका है कि उन्हें घटिया मैटीरियल का सामान दिया जा रहा है। वह लगातार प्रदर्शन कर रहेे हैं। बावजूद इसके सामान की क्वालिटी में कोई बदलाव नहीं दिख रहा। उधर, पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं। यहां 155 एक्टिव केस हैं, इनमें करीब तीस को तो राजिंदरा अस्पताल से ही संक्रमण हुआ। यहां तक कि मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को भी होम क्वारंटाइन करना पड़ा।

खुद सता रहा कोरोना का डर

नाम नहीं छापने की शर्त पर डॉक्टरों ने बताया कि डेढ़ महीने पहले अच्छी कंपनी का मास्क मिल रहा था, पर अब जो सरकार द्वारा भेजा जा रहा है वह प्रयोग करने के लायक भी नहीं। मास्क चेहरे पर भी फिट नहीं आता। उन्हें कोरोना होने का डर सता रहा है। कोई सुनवाई भी नहीं हो रही।

हमारी तरफ से मास्क नहीं खरीदे जा रहे

मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. हरजिंदर सिंह का कहना है कि एनएचआरएम की ओर से मास्क खरीदे जा रहे हैंं। सरकार ही उन्हें भेज रही है। हमारी तरफ से मास्क नहीं खरीदे जा रहे। बाकी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट ही ज्यादा कुछ बता सकते हैं।

सरकार को फीडबैक दूंगा

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. पारस पांडव का कहना है कि अस्पताल ने करीब ढाई माह पहले मास्क की खरीदारी की थी। मौजूदा समय में एनएचआरएम ही खरीदारी रहा हैैै। खुद मामले की पड़ताल कर सरकार को फीडबैक दूंगा।

यह भी पढ़ें: अस्पताल व लैब में फर्जी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट बना लाखों की लूट, अब ED भी करेगा मामले की जांच

यह भी पढ़ें: अटारी में पुलिस और वालंटियर्स की वर्दी में आए लुटेरे, परिवार को बंधक बना 15 लाख की लूट

यह भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूलों ने सरकार से मांगा राहत पैकेज, कहा- स्कूल बसों के टैक्स और बिजली बिल हों माफ

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ शिअद ने खोला मोर्चा, 7 जुलाई को पंजाबभर में करेंगे प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी