सीएम स्पीच एफबी पर डालने वाले लेक्चरर से स्पष्टीकरण मांगा

सरकारी महिदरा कॉलेज के लेक्चरर द्वारा एफबी पर सीएम स्पीच की पोस्ट अपलोड करने के मामले को लेकर काउंसिल की मीटिग बुलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 12:40 AM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 12:40 AM (IST)
सीएम स्पीच एफबी पर डालने वाले लेक्चरर से स्पष्टीकरण मांगा
सीएम स्पीच एफबी पर डालने वाले लेक्चरर से स्पष्टीकरण मांगा

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकारी महिदरा कॉलेज के लेक्चरर द्वारा एफबी पर सीएम स्पीच की पोस्ट अपलोड करने के मामले को लेकर काउंसिल की मीटिग बुलाई गई। मीटिग की अगुवाई प्रिसीपल हरपाल कौर ने की। हालांकि मीटिग के दौरान संबंधित लेक्चरर को भी मौके पर बुलाकर पूछताछ की गई, पर काउंसिल मेंबरों का कहना है कि लेक्चरर इसे किसी बच्चे की गलती बता रहे हैं। लेक्चरर का कहना है कि उनके घर के किसी बच्चे द्वारा उनकी फेसबुक पर यह पोस्ट अपलोड कर दी होगी। बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से यह मामला कॉलेज में चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये है मामला

जानकारी अनुसार पिछले कुछ दिन पहले कॉलेज के डिफेंस स्ट्डीज के लेक्चरर द्वारा अपनी एफबी पर एक पोस्ट शेयर कर अपलोड की गई थी। पोस्ट में सीएम की स्पीच पर एक बच्चा अभद्र भाषा का प्रयोग करता दिखाया गया। एफबी पर डाली यह पोस्ट कॉलेज में चर्चा का विषय बन गई। जिसके बाद संबंधित लेक्चरर को जानकारी मिली। लेक्चरर ने जानकारी मिलते ही तुरंत पोस्ट को डिलीट कर दिया। वहीं दूसरी ओर यह मामला प्रिसीपल के ध्यान में आया। उन्होंने तुरंत काउंसिल की मीटिग बुलाई। मीटिग के दौरान संबंधित लेक्चरर से लिखित रूप में इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण मिलने के बाद ही मामले पर अगली कार्रवाई होगी।

उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया जाएगा मामला : हरपाल कौर

महिदरा कॉलेज की प्रिसिपल हरपाल कौर ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। काउंसिल की मीटिग बुलाकर संबंधित लेक्चरर से लिख में स्पष्टीकरण मांगा गया है। लेक्चरर ने माना कि उसके घर में किसी बच्चे ने यह पोस्ट अपलोड की होगी। स्पष्टीकरण मिलने के बाद ही इस मामले को उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया जाएगा। लेक्चररों को इस तरह के मामलों से गुरेज करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी