कैप्टन अमरिदर ने शुरू कराया बरगाड़ी मोर्चा : सुखबीर बादल

बहिबल कलां और बरगाड़ी गोलीकांड की जांच के लिए गठित सिट मेंबर आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह पर चुनाव आयोग की कार्रवाई पर कांग्रेस के एतराज पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने पलटवार करते हुए कहा कि कुंवर विजय प्रताप कांग्रेस के एजेंट थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 06:25 AM (IST)
कैप्टन अमरिदर ने शुरू कराया बरगाड़ी मोर्चा : सुखबीर बादल
कैप्टन अमरिदर ने शुरू कराया बरगाड़ी मोर्चा : सुखबीर बादल

जागरण संवाददाता, पटियाला

बहिबल कलां और बरगाड़ी गोलीकांड की जांच के लिए गठित एसआइटी सदस्य आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह पर चुनाव आयोग की कार्रवाई पर कांग्रेस के एतराज पर शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने पलटवार करते हुए कहा है कि कुंवर विजय प्रताप कांग्रेस के एजेंट थे। बुधवार को शिअद उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा के लिए आयोजित हलका सनौर की रैली में सुखबीर ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप को सिट से बाहर करने पर बरगाड़ी मोर्चा वाले उनके लिए रोष जता रहे हैं। इससे साबित हो गया है कि कै. अमरिदर सिंह के इशारे पर बरगाड़ी मोर्चा शुरू हुआ और सिट में आइजी कुंवर विजय प्रताप कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे थे।

रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत में सुखबीर बादल ने कहा कि आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह के बारे में पुख्ता सुबूत मिलने पर ही चुनाव आयोग को शिकायत की गई और आयोग ने भी जांच के बाद ही इस बारे में कार्रवाई की है। शिअद ने टीम के दूसरे किसी सदस्य पर उंगली नहीं उठाई। अब बरगाड़ी मोर्चा के सदस्यों ने कुंवर विजय प्रताप को हटाने पर फिर मोर्चा खोला है और कांग्रेसी इस पर एतराज जता रहे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि आइजी कुंवर प्रताप कांग्रेस के एजेंट थे। कुंवर विजय प्रताप के बाहर होने पर कांग्रेस को गेम प्लान हाथों से निकलता नजर आ रहा है। चुनाव आयोग ने भी देख लिया है कि कांग्रेस आफिसर का इस्तेमाल कर चुनावी माहौल बिगाड़ना चाहती थी। उन्होंने कहा कि जब बठिडा के डीसी और दूसरे अधिकारी चुनाव आयोग ने बदले, तब कैप्टन ने कोई एतराज नहीं जताया।

पटियाला लोस सीट से पार्टी उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा के लिए वोट मांगते हुए सुखबीर ने कहा कि मजबूत प्रधानमंत्री होने से देश की तरक्की होती है। ऐसे ही सूबे की तरक्की भी काबिल मुख्यमंत्री के कारण होती है। प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी से अच्छा उम्मीदवार नहीं हो सकता। उनके कार्यकाल में भारत का नाम दुनिया में चमका और दुश्मन देश भी भारत के साथ खड़े हैं। मोदी ने देश की इकनॉमी को मजबूत किया और अगर ऐसे ही चलता रहा, तो भारत दुनिया का सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला 6वां देश होगा। पाकिस्तान पर सैन्य कार्रवाई का एक बार फिर जिक्र करते हुए सुखबीर ने कहा कि आतंकी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और फिर हवाई हमला कर आतंकवाद के खिलाफ मजबूत इरादों का जज्बा दिखाया। इतना ही नहीं ऐसे हालात में भी भारतीय पॉयलट को 24 घंटे की बीच दुश्मन ने छोड़ा। इसका कारण पाकिस्तान जानता था कि अगर पॉयलट नहीं छोड़ा, तो भारत लाहौर, इस्लामाबाद पर हमला कर देगा।

chat bot
आपका साथी