पंजाबी यूनि. में सोपू को फिर शुरू करने की तैयारी में था बिश्नोई गैंग

गैंगस्टर लारेंश बिश्नोई व संपत नेहरा गैंग के मेंबर नवप्रीत ¨सह उर्फ नव लाहौरिया, दलबीर ¨सह उर्फ मनी दुल्लड़़, अंकुर व प्रशांत ¨हदराव निवासी गांव हससुपुर थाना गढ़ मुक्तेश्वर, जिला हापुड़, यूपी और नवनीत ¨सह मिलकर पटियाला में अपने गैंग केनाम की दहशत फैलाना चाहते थे। इसलिए पंजाबी यूनिवर्सिटी में बंद पड़ी दोसालों से स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाबी यूनिवर्सिटी (सोपू) की गतिविधियां फिर से शुरू करने की कोशिश की। इसके लिए दलबीर ¨सह उर्फ मनी दुल्लड़ लगातार पंजाबी यूनिवर्सिटी में जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 07:52 PM (IST)
पंजाबी यूनि. में सोपू को फिर शुरू करने की तैयारी में था बिश्नोई गैंग
पंजाबी यूनि. में सोपू को फिर शुरू करने की तैयारी में था बिश्नोई गैंग

प्रेम वर्मा, पटियाला

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा गैंग के मेंबर नवप्रीत ¨सह उर्फ नव लाहौरिया, दलबीर ¨सह उर्फ मनी दुल्लड़, अंकुर व प्रशांत ¨हदराव निवासी गांव हस्सुपुर थाना गढ़ मुक्तेश्वर, जिला हापुड़, यूपी और नवनीत ¨सह मिलकर पटियाला में अपने गैंग के नाम की दहशत फैलाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पंजाबी यूनिवर्सिटी में दो साल से बंद पड़ी स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन ऑफ पंजाबी यूनिवर्सिटी (सोपू) की गतिविधियां फिर से शुरू करने की कोशिश की। इसके लिए दलबीर ¨सह उर्फ मनी दुल्लड़ लगातार पंजाबी यूनिवर्सिटी में जा रहा था। इसी वजह से पांचों मिलकर पटियाला में आकर रह रहे थे और रंजीत नगर त्रिपड़ी में रुकने से पहले समाना इलाके में ठहरे थे। स्टूडेंट्स के साथ तालमेल करने के लिए इनके पास गाड़ी नहीं थी, जिस वजह से नाभा रोड पर गत दिनों रात को कार छीनी थी। यह जानकारी सीआइए स्टाफ में पूछताछ के दौरान सीआइए टीम को मिली है। जिसके आधार पर उक्त आरोपितों से पूछताछ जारी है। गौर हो कि उक्त पाचों आरोपित 12 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर हैं।

इन आरोपितों से बरामद हथियारों को लेकर अभी तक पुलिस को कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है, क्योंकि आरोपितों द्वारा पुलिस को पहले बताए सप्लायरों के नाम सही नहीं पाए गए हैं।

----------------

गैंगस्टर द¨वदर बाबा, गोरू बच्चा व गुरप्रीत सेखों से प्रभावित रही है पंजाबी यूनि.

पंजाबी यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ ¨लक रखने में गैंगस्टर शुरू से ही दिलचस्पी दिखाते रहे हैं। बात चाहे माओवादी नेता कोबाद गांधी की हो या गैंगस्टर की, इन सभी लोगों से पंजाबी यूनिवर्सिटी अक्सर प्रभावित रही है। पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट करने वाले द¨वदर बाबा का गैंग, गुरप्रीत सेखों और गोरू बच्चा के संपर्क में अक्सर पंजाबी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स रहे हैं। लुधियाना से लूटी कार को गोरू बच्चा के मेंबरों ने पंजाबी यूनिवर्सिटी की पार्किंग में खड़ा किया था। जिसे सीआइए स्टाफ पटियाला के पूर्व इंचार्ज बिक्रमजीत बराड़ ने बरामद किया था। यह गैंग पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने बनी कॉलोनी में पीजी के तौर पर रहने के बाद यूनिवर्सिटी के साथ ¨लक बनाते थे।

उधर, नव लाहौरिया का गैंग पंजाबी यूनिवर्सिटी में गतिविधियां शुरू कर रहा था, ताकि बाद में यूनिवर्सिटी के सामने पीजी लेकर रह सके।

-----------------

हरियाणा में गैंगस्टर लारेंस के साथियों की मदद ली थी आरोपितों ने

घटना के अनुसार उक्त आरोपितों ने लारेंस बिश्नोई से सेंट्रल जेल पटियाला में मुलाकात होने के बाद उसके हरियाणा के मेंबरों का ठिकाना हासिल किया था। इन गैंगस्टरों के साथ मुलाकात के बाद इन लोगों ने हरियाणा में वारदातें की थीं और वहां से फरार हो गए थे। वारदात की जगह व भागने के एरिया को लेकर वह लोकल गैंगस्टर की मदद लेते थे। इन लोगों ने नवंबर 2018 में अंबाला स्थित ज्यूलरी शॉप में फाय¨रग कर एक व्यक्ति का कत्ल कर लूटपाट की थी। दिसंबर 2018 में थाना सदर सोनीपत में पेट्रोल पंप से 60 हजार रुपये लूटने सहित इसी इलाके में आते सैदपुर पेट्रोल पंप से भी करीब 60 हजार रुपये कैश लूटा था।

दिसंबर 2018 में कुंडली बैरियर सोनीपत हरियाणा से पिस्तौल दिखाकर एक व्यक्ति से फा‌र्च्यूनर गाड़ी छीनी थी, वहीं जनवरी 2019 में पुंडरी कैथल हरियाणा में मनी एक्सचेंजर से करीब तीन लाख रुपये लूटने के बाद फरार हुए थे। बताया जा रहा है कि इन वारादातों में इस गैंग को हरियाणा के कुछ मेंबरों ने मदद की थी, जिसके बारे में पुलिस जानकारी हासिल कर रही है।

chat bot
आपका साथी