पंजाब में पुलिस पर हमले बढ़े, पटियाला में पुलिसकर्मियों से हाथापाई, नाका तोड़ भागे कार सवार

पंजाब में पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं। अब पटियाला में कार सवारों ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई की। वे पुलिस का नाका तोड़कर भाग गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 12:33 AM (IST)
पंजाब में पुलिस पर हमले बढ़े, पटियाला में पुलिसकर्मियों से हाथापाई, नाका तोड़ भागे कार सवार
पंजाब में पुलिस पर हमले बढ़े, पटियाला में पुलिसकर्मियों से हाथापाई, नाका तोड़ भागे कार सवार

राजपुरा (पटियाला), जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के शहर में पुलिस मुलाजिमों पर हमले की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। विपक्ष आरोप लगा रहा है कि अपराधियों को कांग्रेस नेताओं की शह है। ताजा मामले में रविवार देर रात पौने दस बजे राजपुरा में पुलिस मुलाजिमों से हाथापाई की गई।

बसंतपुरा नाके पर तैनात पुलिस ने एक कार को रुकने का इशारा किया तो दो आरोपित बाहर निकले और पुलिस मुलाजिमों से हाथापाई करने लगे। उसके बाद नाका तोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने करीब 25 किलोमीटर तक पीछा कर अर्बन एस्टेट फेज तीन में उनको गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनसे एक लाख 45 हजार रुपये बरामद हुए जिसका वे हिसाब नहीं दे पाए।

पुलिस ने 25 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा, एक लाख 40 हजार रुपये बरामद

चौकी बसंतपुरा के इंचार्ज जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान फतेहगढ़ साहिब स्थित अमलोह के रणबीर सिंह और गांव अलादपुर के वरिंदर सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि एएसआइ दर्शन सिंह व पांच पुलिस मुलाजिम जीटी रोड स्थित बसंतपुरा नाके पर तैनात थे। ओडिशा नंबर की कार पहुंची तो शक के आधार पर उसे रोक लिया। कार से रणबीर व वरिंदर उतरे और पुलिस अधिकारी से बात करने लगे।

राजपुरा में रात पौने दस बजे नाके पर रोक पुलिस कर रही थी पूछताछ

पुलिस ने रात को कर्फ्यू होने का हवाला देते हुए घर से निकलने का कारण पूछा और गाड़ी के दस्तावेज मांगे। इसी बीच वरिंदर ने हाथापाई शुरू कर दी और पुलिस मुलाजिम को धक्का मार कार में बैठकर दोनों फरार हो गए। आरोपितों ने धरेड़ी जट्टां स्थित टोल प्लाजा भी तोड़ा। पुलिस ने 25 किलोमीटर पीछा कर अर्बन एस्टेट फेस तीन स्थित लाइटों वाले चौक पर तैनात पुलिस पार्टी की मदद से दोनों को दबोच लिया। कार दोनों आरोपितों में से किसी के नाम पर नहीं है। पुलिस को शक है कि कार चोरी की हो सकती है। आशंका है कि दोनों आरोपित नशा खरीदने जा रहे थे जिसकी जांच चल रही है।

एक आरोपित पर तस्करी के दो मामले

चौकी इंचार्ज जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपित वङ्क्षरदर के खिलाफ अमलोह में नशा तस्करी के दो मामले दर्ज हैं। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। नाभा जेल से वह बीती 17 जून को जमानत पर आया है।

मार्च से अब तक पुलिस पर हमले

-इसी साल मार्च में जुल्का थाना इलाके में झगड़े की शिकायत पर मौके पर गए मुलाजिमों से मारपीट हुई थी।

-12 अप्रैल को सनौर सब्जी मंडी के बाहर निहंग सिंह ने पुलिस पार्टी पर हमला कर एएसआइ की कलाई काट दी थी।

-8 जून को पातड़ां इलाके में आते ठरूआ चौकी में तैनात एएसआइ गुरबाज पर शराब तस्करों ने हमला किया था।

-20 जून को त्रिपड़ी इलाके में पीसीआर के हवलदार शेर ङ्क्षसह को कार सवार युवकों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया था।

-------

विवादों में कांग्रेस विधायक जलालपुर

राजपुरा के नजदीक शंभू में अवैध शराब फैक्ट्री मामले में आरोपित कांग्रेस सरपंच अमरीक सिंह खानपुर को अपना खास कहने पर हलका घनौर के कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर विवादों में घिरे रहे हैं। आरोपित सरपंच की एक माह तक गिरफ्तारी न होने पर कांग्रेस नेताओं पर उसे बचाने के आरोप लगे थे। विपक्षी दलों ने विधायक जलालपुर को भी जांच में शामिल किए जाने की मांग की थी। हालांकि अब पुलिस ने खानपुर को गिरफ्तार कर लिया है और राजनेताओं से उसके संबंध खंगाले जा रहे हैैं।

कांग्रेस के शासन में अपराध बढ़ा : रखड़ा

पूर्व कैबिनेट मंत्री व शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का शरारती लोगों के सिर पर हाथ है। मुख्यमंत्री के जिले में अपराध बढ़ रहे हैैं और पुलिसकर्मियों पर हमले हो रहे हैैं। कांग्रेस के शासन में अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं।

विधायक जलालपुर के आरोपित सरपंच के साथ संबंध जगजाहिर हैं। आरोपित को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। रखड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाथ में गुटका साहिब लेकर चार सप्ताह में राज्य को नशामुक्त करने की शपथ खाई थी, लेकिन अब उसके विपरीत नशा तस्करों को प्रोत्साहित ही किया है।

chat bot
आपका साथी