रिश्वत के आरोपित जेल वार्डर की अग्रिम जमानत याचिका रद

पटियाला सेंट्रल जेल में कैदियों की शिकायत के बाद रिश्वत मांगने वाले जेल हेड वार्डर रेशम सिंह ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 11:50 PM (IST)
रिश्वत के आरोपित जेल वार्डर की अग्रिम जमानत याचिका रद
रिश्वत के आरोपित जेल वार्डर की अग्रिम जमानत याचिका रद

जागरण संवाददाता, पटियाला :

सेंट्रल जेल में कैदियों की शिकायत के बाद रिश्वत मांगने वाले जेल हेड वार्डर रेशम सिंह ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। यह याचिका जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल की अदालत ने रद कर दी है। आरोपित के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था।

अंबाला के राजेश पुरी ने बताया था कि उसके जीजा सोहन सिंह एक केस में सजा काट रहे हैं, जिन्हें सेंट्रल जेल पटियाला में बंद किया है। दिसंबर को वह पेरोल पर छुट्टी आए थे और पेरोल खत्म करने के बाद 24 जनवरी को जेल लौटे थे। यहां पर उन्हें रात को ठंड के मौसम में चेकिग के नाम पर कई घंटे तक नंगा रखा जाता था। इस ज्यादती का विरोध किया तो धमकियां मिली की बार्डर एरिया के जेल में शिफ्ट करवा देंगे और रिकवरी के झूठे केस भी बनाएंगे। इस धमकियों के बाद पैसों की मांग की और जेल सुपरिंटेंडेंट सुरिदरपाल सिंह खन्ना के एक गनमैन व हेड वार्डर रेशम सिंह ने फोन पर बात की। फोन पर बात करने के दौरान ही रेशम ने जेल सुपरिंटेंडेंट से बात करवाते हुए एक लाख तीस हजार रुपये की मांग कर दी। इसके बाद पचास हजार रुपये देने के लिए 27 फरवरी को वह जेल पहुंचा, यहां पर बिना किसी चेकिग के उसे सीधे ड्यूटी पर ले गए। यहीं पर रेशम सिंह काफी देर तक उससे बात करता रहा और पचास हजार रुपये भी ले लिए। यह पूरी बातचीत गुप्त कैमरे से वीडियो रिकॉर्ड कर ली, जिसकी शिकायत सीनियर पुलिस अधिकारियों को करने के अलावा हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

chat bot
आपका साथी