कृषि कानून पर आप व कांग्रेस बना रही बेवकूफ : रखड़ा

पटियाला शिरोमणि अकाली दल के जिला इंचार्ज व पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि खेतीबाड़ी बिल मामले पर कैप्टन सरकार लोगों को गुमराह कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 12:02 AM (IST)
कृषि कानून पर आप व कांग्रेस बना रही बेवकूफ : रखड़ा
कृषि कानून पर आप व कांग्रेस बना रही बेवकूफ : रखड़ा

जागरण संवाददाता, पटियाला :

शिरोमणि अकाली दल के जिला इंचार्ज व पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि खेतीबाड़ी बिल मामले पर कैप्टन सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। कोर कमेटी की मीटिंग में रखड़ा ने कहा कि अगर कैप्टन अमरिदर किसानों के पक्ष में हैं तो तुरंत पंजाब को सरकारी मंडी बनाने का एलान करें, ताकि राज्य की मंडियों में एमएसपी से कम खरीद न हो सके। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस द्वारा पास किया बिल खामियों वाला है। किसान मामलों पर केंद्र ने जिन सात मंत्रियों की कमेटी गठित की थी, उसमें पंजाब के सीएम का नाम भी शामिल था।

दूसरी ओर वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कमेटी की सभी मीटिगों में भाग लिया। रखड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के संघर्ष का सियासीकरण कर रही है। उधर अकाली दल जोकि खुद किसानों की पार्टी है, लड़ाई लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यह बिल बनाने से पहले अकाली दल से पूछना चाहिए था, पर केंद्र ने ऐसा नहीं किया, जिसके चलते अकाली दल द्वारा लोकसभा में इसका विरोध किया गया। रखड़ा ने कहा कि आप और कांग्रेस दोनों पार्टियां किसानों को बेवकूफ बना रही हैं। इस अवसर पर बीबी हरप्रीत कौर मुखमेलपुर, कबीर दास, सतबीर सिंह खटड़ा, सुरजीत सिंह अबलोवाल, पूर्व मेयर अजीतपाल सिंह कोहली, विष्णु शर्मा के मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी