नार्दन रेलवे मेंस यूनियन का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और हिंद मजदूर यूनियन ने देशव्यापी काला दिवस

By Edited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 11:26 PM (IST)
नार्दन रेलवे मेंस यूनियन का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और हिंद मजदूर यूनियन ने देशव्यापी काला दिवस मनाने के समर्थन में एनआरएमयू की पटियाला ब्रांच ने स्टेशन पर गेट रैली की।

संगठन प्रधान सनमप्रीत सिंह, सचिव अजीत सिंह चीमा ने बताया कि सहायक मंडल इंजीनियर उत्तर रेलवे कार्यालय के गेट पर विनोद वतराना, अजीत सिंह चीमा के नेतृत्व में रेलवे कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। यूनियन सचिव अजीत सिंह चीमा ने मांगों के संबंध में बताया कि सातवें वेतन आयोग से न्यूनतम वेतन 26000 मांगा गया था लेकिन 18000 हजार रुपये की सिफारिश की गई, जो बहुत कम है, जो यूनियन को मंजूर नहीं है। वेतन आयोग की रिपोर्ट में सुधार कर सिफारिशें एक जनवरी 2016 से लागू के आदेश जारी किया जाए। पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाए। बोनस की वतमान सीलिंग 3500 को समाप्त कर बकाया बोनस जारी किया जाए।

उनका कहना है कि कुछ भत्ते जैसे हैंडीकैंप एलाउंस, फैमिली प्लानिंग एलाउंस बंद करने का प्रस्ताव मंजूर नहीं है। 20 वर्ष के प्रदर्शन को आधार बनाकर वेतनवृद्धि देने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

इस मौके पर रैली में सनमप्रीत सिंह, डीके शर्मा, चरणप्रीत सिंह किशन चंद्र, हरिंदर सिंह, राजकुमार, हरमेल सिंह, रामजी लाल, फूलचंद, कश्मीरी लाल, एवं पटियाला स्टेशन के कर्मचारी शामिल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी