हुक्का बार में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की दबिश

By Edited By: Publish:Fri, 31 May 2013 03:25 AM (IST) Updated:Fri, 31 May 2013 03:27 AM (IST)
हुक्का बार में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की दबिश

वरिष्ठ संवाददाता, पटियाला

शहर के विभिन्न चार रेस्तरां में गुपचुप तरीके से चलाए जा रहे हुक्का बार में पुलिस ने वीरवार को स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर दबिश दी। इस दौरान जिला हेल्थ आफिसर डॉ. हरीश मल्होत्रा ने कुल 20 सैंपल भरे और पुलिस ने लगभग 15 लोगों को हिरासत में लिया।

एसएसपी हरदयाल सिंह मान के अनुसार सबसे पहली दबिश भूपिंदरा रोड पर स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने स्थित एक रेस्टोरेंट में दी गई। इस दौरान पुलिस ने लगभग छह लोगों को हुक्के के कश लगाते रंगे हाथों काबू किया। इसके बाद पुलिस ने धर्मपुरा बाजार में स्थित एक फूड कार्नर नामक दुकान पर दबिश दी। इसके बाद त्रिवेणी चौक में स्थित कंफेक्शनरी की दुकान और बाद में यूनिवर्सिटी के सामने स्थित एक रेस्टोरेंट में दबिश दी। इन स्थानों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विदेशी तंबाकू के कई पैकेट कब्जे में लिए और उनके मौके पर सैंपल भरे।

एसएसपी मान के अनुसार उक्त कार्रवाई उनके लिए नई है और बरामद तंबाकू और उसका सेवन करवा रहे व्यक्ति कानूनी तौर पर किसी धारा के अंर्तगत आते हैं या नहीं, इसके लिए डीए लीगल की सलाह ली जा रही है। उन्होंने बताया कि डीए की रिपोर्ट आने के बाद ही वह इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।

उधर जिला हेल्थ आफिसर डॉ. हरीश सिंगला के अनुसार दबिश के दौरान इकट्ठा किए गए कुल 20 सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर ही आरोपियों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी