चंडीगढ़ के लिए आज से दौड़ेगी रोडवेज की बसें

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो चंडीगढ़ के लिए बस सेवा शुरू करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:10 AM (IST)
चंडीगढ़ के लिए आज से दौड़ेगी रोडवेज की बसें
चंडीगढ़ के लिए आज से दौड़ेगी रोडवेज की बसें

जागरण संवाददाता, पठानकोट : यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो बुधवार से चंडीगढ़ के लिए बस सेवा करने जा रहा है। पहले दिन डिपो की ओर से तीन बसों को चंडीगढ़ के लिए भेजा जाएगा और यही बसें वापस भी आएंगी।

इसके बाद जैसे-जैसे सवारिया बढ़ेंगी वैसे-वैसे डिपो प्रबंधन चंडीगढ़ के अपने सारे रुट शुरू कर देगा। चंडीगढ़ के लिए पहले दिन सुबह 6:00 बजे पहले बस रवाना होगी जो 11 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। चंडीगढ़ से यही बस दोपहर 12 बजे पठानकोट के लिए रवाना होगी। इसके बाद 6:30 बजे चलेगी जो 11:30 बजे पहुंचेगी और पठानकोट के लिए वापस 1 बजे चलेगी। तीसरी बस सुबह 7:30 बजे चलेगी जो चंडीगढ़ 12:30 बजे पहुंचेगी और फिर 1:35 बजे पठानकोट के लिए प्रस्थान कर लेगी।

सभी बसें साधारण होगी जिसकी काउंटर पर टिकट मिलेगी। बस में सवार होने से पहले यात्रियों का थर्मो स्कैन किया जाएगा और 99.6 तामपान वाले यात्री को ही सफर करने दिया जाएगा। बुखार अथवा बीमार यात्री को सफर नहीं करने दिया जाएगा। यात्रियों को सफर के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उधर, श्रमिकों स्पेशल बस सíवस चलाकर डिपो ने मंगलवार को 24 बसों से 1270 लोगों को गुरदासपुर व जालंधर रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया। यहा से रेलवे ने उन्हें श्रमिक स्पेशल से उनके पैतृक राज्य भेजा जाएगा।

पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो के सब इंस्पेक्टर कम नोडल अफसर जीवन वर्मा ने कहा कि श्रमिक स्पेशल बस सíवस के तहत राधा स्वामी सत्संग भवन पठानकोट से 780 यात्रियों को 14 तथा राधा स्वामी सत्संग भवन बारठ साहिब से 490 यात्रियों को 10 बसों से गुरदासपुर व अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया। बसों को रुट पर भेजने से पहले पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया व स्टाफ को मास्क वगैरह दिए गए। इसी प्रकार पठानकोट से जालंधर के बीच तीन बसों से 65, अमृतसर के लिए 3 बसों में 69 तथा होशियारपुर के लिए 1 बस चलाई गई जिसमें 20 यात्री सवार होकर गंतव्य की और रवाना हुए जबकि अमृतसर डिपो की तीन बसों से 44 यात्री पठानकोट पहुंचे।

chat bot
आपका साथी