कठुआ मामलाः तालिब हुसैन की भूमिका पर बचाव पक्ष ने उठाए सवाल, सीबीआइ जांच की मांग

बहुचर्चित कठुआ मामले में 20वें गवाह से क्रास एग्जामिनेशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब 21वें गवाह के बयान दर्ज किया जाएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 02 Aug 2018 09:07 PM (IST)
कठुआ मामलाः तालिब हुसैन की भूमिका पर बचाव पक्ष ने उठाए सवाल, सीबीआइ जांच की मांग
कठुआ मामलाः तालिब हुसैन की भूमिका पर बचाव पक्ष ने उठाए सवाल, सीबीआइ जांच की मांग

जेेएनएन, पठानकोट। बहुचर्चित कठुआ मामले में 20वें गवाह से क्रास एग्जामिनेशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब गवाह के बयान होंगे। इस बात की पुष्टि बचाव पक्ष के वकील एके साहनी ने की। उन्होंने मामले की सुनवाई खत्म होने के बाद कठुआ मामले को उठाने वाले शख्स तालिब हुसैन की भूमिका पर भी कई तरह से सवाल खड़े किए। उनकी ओर से आरोप लगाया गया कि तालिब हुसैन वह शख्स है, जिसने कठुआ मामले में हिंदुओं तथा मुस्लिमों को आपस में लड़ाने का प्रयास किया।

उन्होंने अदालत से अपील करते हुए कहा कि इस बात की जांच करवाई जाए कि आखिरकार तालिब हुसैन की इस मामले में क्या भूमिका रही है? इससे पहले मृतक लड़की के एडॉप्टेड पिता पहले ही इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि तालिब हुसैन ने ही उसे भटकाया था।

रहबरे फाउंडेशन बनाकर लाखों रुपये एकत्र कर चुके तालिब हुसैन ने कोर्ट को भी गुमराह करते हुए झूठा शपथपत्र देकर अपने आप को वकील बताया था। उन्होंने कहा कि यदि इस सारे मामले की सीबीआइ जांच करवाई जाए तो तालिब हुसैन की मंशा का पता लगाया जा सकता है।

एके साहनी ने कहा कि उनकी ओर से खुद जम्मू कश्मीर स्थित सांबा जाकर तालिब हुसैन पर दर्ज हुए दुष्कर्म मामले की एफआइआर की कापी ली गई। एफआइआर में स्पष्ट है कि तालिब हुसैन ने मानसर के जंगल में एक महिला को ले जाकर हथियार के बल पर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

इससे पहले आज जिला तथा सत्र न्यायाधीश डॉ. तेजविन्द्र सिंह की अदालत में सुबह से लेकर शाम तक कैमरा प्रोसिडिंग हुई तथा इसके बाद कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच सभी आरोपितों को गुरदासपुर जेल भेज दिया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी