कोरोना रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेट रहें : डा. सुनील

कोरोना टेस्टिग का काम पूरे जिले में जोरों पर चल रहा है। ऐसे में टेस्ट करवाने वाले लोगों को जिला सेहत विभाग रिपोर्ट न आने तक होम आइसोलेट होने के लिए कह रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:41 PM (IST)
कोरोना रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेट रहें : डा. सुनील
कोरोना रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेट रहें : डा. सुनील

संवाद सहयोगी, पठानकोट : कोरोना टेस्टिग का काम पूरे जिले में जोरों पर चल रहा है। ऐसे में टेस्ट करवाने वाले लोगों को जिला सेहत विभाग रिपोर्ट न आने तक होम आइसोलेट होने के लिए कह रहा है। रोजाना सिविल अस्पताल सहित आसपास के क्षेत्रों में काफी संख्या में लोगों की एक बार फिर से कोरोना सैंपलिग होनी शुरू हो गई है। आरटीपीसीआर के जरिए सैंपलिग करवाने पर रिपोर्ट तीन दिन तक आती है और रैपिड एंटीजन टेस्टिग करवाने पर एक घंटे के भीतर व्यक्ति को रिपोर्ट मिल जाती है। सिविल अस्पताल प्रबंधन की ओर से सैंपलिग काउंटर भी बढ़ा दिए गए हैं। वहीं, जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की तादाद भी बढ़ गई है। तीन काउंटर किए स्थापित

आरटीपीसीआर टेस्टिग के लिए अलग काउंटर, रैपिड एंटीजन के लिए व ट्रूनेट के लिए अलग काउंटर बनाया गया है। जहां तीनों काउंटरों पर फिजिकल डिस्टेंस बनाकर सेहत कर्मियों की ओर से सैंपलिग की जा रही है। ऐसे में रोजाना पांच सौ से ऊपर लोगों की कोरोना सैंपलिग होने लगी है।

.....................

लोग रिपोर्ट आने तक रहें होम आइसोलेट

एसएमओ डा. राकेश सरपाल के छुट्टी पर होने के चलते अस्पताल की ओपीडी का कार्यभार सर्जन डा. सुनील चंद के कंधों पर है। डा. सुनील चंद ने कहा कि जिन लोगों की आरटीपीसीआर सैंपलिग हो रही है उन्हें रिपोर्ट न आने तक दो दिनों के लिए होम आइसोलेट किया जा रहा है। ऐसे में काफी हद तक लोग होम आइसोलेट होकर विभाग का सहयोग भी कर रहे हैं। अगर इनमें कोई नौकरी पेशे वाला व्यक्ति टेस्टिग करवाने के लिए आता है तो उन्हें रिपोर्ट न आने तक छुट्टी लेने के लिए बोला जाता है।

chat bot
आपका साथी