परिवार प्रबोधन किताब का किया विमोचन

आरएसएस परिवार प्रबोधन विग के पदाधिकारियों की एक बैठक मामून स्थित भाजपा प्रवक्ता योगेश ठाकुर के घर हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:56 PM (IST)
परिवार प्रबोधन किताब का किया विमोचन
परिवार प्रबोधन किताब का किया विमोचन

संवाद सहयोगी, पठानकोट : आरएसएस परिवार प्रबोधन विग के पदाधिकारियों की एक बैठक मामून स्थित भाजपा प्रवक्ता योगेश ठाकुर के घर हुई। इसमें पंजाब परिवार प्रबोधन के प्रमुख विजय आनंद मुख्य अतिथि के रूप में और पंजाब प्रमुख जयंत शर्मा विशिष्ठ अतिथि के रूप में पहुंचे। इस मौके पर परिवार प्रबोधन के नाम पर एक नई पुस्तक का विमोचन भी किया गया। विजय आनंद ने कहा कि यदि परिवार मजबूत हो तो दुनिया की कोई ताकत आपको मार नहीं सकता व न ही हरा सकती है।

अविभाजित संयुक्त परिवार संगठित कुटुंब ही राष्ट्र की सुदृढ़ आधारभूत सशक्त इकाई है। घर परिवार कुटुंब जब संगठित होकर एक दिशा में गति करते हैं तभी समाज और राष्ट्र का संगठन एकात्मता अखंडता और समरसता का स्वरूप प्रस्तुत होता है । उन्होंने बताया कि इस पुस्तक के माध्यम से युवा पीढ़ी को प्राचीन मान्यताओं की जानकारी उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की पवित्रता को बनाए रखना है, तभी हम विश्व को सच्चे मार्ग की तरफ प्रशस्त कर सकेंगे। आज हमारे विद्यालय दुर्योधन पैदा कर रहे हैं, जो यह कहते हैं कि मुझे धर्म का तो ज्ञान है लेकिन न उस पर चल नहीं सकता।

भाजपा प्रवक्ता योगेश ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में एकाकीपन के कारण ही नशा और हिसा के मामले में वृद्धि हुई है। दुष्कर्म की जो घटनाएं देश में बढ़ रही हैं उसका एक कारण परिवारिक और समाजिक रिश्तों का पाश्चात्य जीवन शैली है। उन्होंने कहा कि परिवार प्रबोधन का सबसे बड़ा कारण कोरोना काल में देखने को मिला है। देश में 130 करोड़ की आबादी के बावजूद कोविड-19 की चपेट में आने वालों की संख्या बेहद कम रही। इसका सिर्फ और सिर्फ एक ही कारण था परिवारों में एकजुट होना।

chat bot
आपका साथी