असलम ने 2004 में तैयार किया था गिरोह

गांव थरियाल में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित असलम ने साल 2004 में गिरोह को तैयार किया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 10:42 PM (IST)
असलम ने 2004 में तैयार किया था गिरोह
असलम ने 2004 में तैयार किया था गिरोह

राज चौधरी, पठानकोट : गांव थरियाल में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित असलम ने साल 2004 में गिरोह को तैयार किया था। इसके लिए सबसे पहले उसने राशिद और साजन को अपने साथ जोड़ा। पहली वारदात जम्मू-कश्मीर में पुलिस विभाग के एक रिटायर्ड डीआइजी के घर की। इस वारदात में करीब आठ लोग शामिल थे। रिटायर्ड डीआइजी और उसकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। वहां से जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए थे। इसके बाद विभिन्न राज्यों में अन्य वारदात को भी अंजाम दिया। 2020 में तीन वारदातों को अंजाम दिया।

पहली वारदात फरवरी 2020 में गिद्दड़वाहा, दूसरी वारदात जगराओं तथा तीसरी वारदात थरियाल में की थी। पूछताछ के बाद यह बात भी सामने आई है कि गिरोह ने यह भी निर्णय लिया गया था कि वारदात को अंजाम देने के बाद उस जगह को तत्काल छोड़ दिया जाएगा। उस एरिया में कुछ माह बाद ही अगली वारदात की जाएगी। ऐसा इसलिए था, ताकि वे पुलिस के हत्थे न चढ़ सकें।

------------------

सात दिन का मिला रिमांड

मुख्य आरोपित असलम को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायाधीश के सामने पेश किया। पूछताछ के लिए न्यायाधीश से सात दिन का रिमांड मांगा।

...........

हर वारदात के बाद बदले जाते थे सदस्य

असलम ने पूछताछ के दौरान माना कि इस सारे गिरोह को वह, राशिद और साजन चलाते थे। वारदात का दिन और समय असलम की ओर से तैयार किया जाता था। राशिद और साजन की ड्यूटी थी कि वह हर बार वारदात के लिए नए सदस्यों को ढूंढे और वारदात के बाद उन्हें उनका हिस्सा देकर मौके से भेज दें। पुलिस की ओर से राशिद और साजन को काबू करने के लिए अभी दबिश दी जा रही है। ये दोनों अभी फरार बताए जा रहे हैं।

...............

वारदात में शामिल 14 आरोपितों में से ये-ये आ चुके है काबू

पुलिस ने अभी तक सावन उर्फ मैचिग निवासी गांव शीशगंज सरिया,जिला ओरइया,यूपी, मोहब्बत निवासी गांव झुग्गियां सूरजगढ़, जिला झुंझनू,राजस्थान, शाहरूख खान उर्फ लुकमान निवासी गांव पिलानी,जिला झुंझनू राजस्थान तथा रेहान निवासी गांव झुग्गियां बाइपास सूरजपुर के साथ-साथ गिरोह के सरगना असलम उर्फ नोशो वासी झुग्गियां दानामंडी अमृतसर को काबू किया जा चुका है। गिदड़बाहा पुलिस की ओर से दो दिन पहले काजम उर्फ रींडा निवासी जिला कानपुर, राहुल निवासी जिला कानपुर तथा टवीजल बीबी निवासी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को काबू किया गया है।

::::::

ये आरोपित अभी भी फरार

साजन उर्फ अमीर,संजू उर्फ छज्जू, राशिद उर्फ चलदा-फिरदा,जुबराना निवासी पिलाना जिला झुंझनू, राजस्थान, वाफीला निवासी झुग्गियां वाइपास सूरजपुर, चिरावा थाना सूरजगढ़ जिला झुंझनू राजस्थान फरार हैं।

........................

गिद्दड़बाहा में काबू आरोपितों को लाया जाएगा : एसएसपी एसएसपी गुलनीत खुराना ने कहा कि थरियाल कांड के मुख्य आरोपित को काबू किये जाने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की ओर से इससे पंजाब,जम्मू कश्मीर तथा अन्य प्रदेशों में की गई वारदातों से पूछताछ की जा रही है। बड़े मामलों का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। एसएसपी ने कहा कि गिद्दड़बाहा में काबू चारों आरोपित की थरियाल में हुई वारदात में संलिप्त के लिए आगामी सप्ताह उन्हें प्रोटेक्शन वारंट पर पठानकोट लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी