अब सेवा केंद्र घरोटा में भी बन सकेंगे आधार कार्ड

ब्लॉक मुख्यालय के टाइप थ्री सेवा केंद्र घरोटा में आखिर प्रशासन ने आधार कार्ड निर्माण की सुविधा शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 03:54 PM (IST)
अब सेवा केंद्र घरोटा में भी बन सकेंगे आधार कार्ड
अब सेवा केंद्र घरोटा में भी बन सकेंगे आधार कार्ड

संवाद सहयोगी, घरोटा : ब्लॉक मुख्यालय के टाइप थ्री सेवा केंद्र घरोटा में आखिर प्रशासन ने आधार कार्ड निर्माण की सुविधा शुरू कर दी है। इलसे कस्बे के अतिरिक्त क्षेत्र के 50 से अधिक गांवों के लोगों को अब भटकना नहीं पड़ेगा।

ब्लॉक विकास संघर्ष समिति घरोटा करीब दो वर्षो से उक्त मांग के लिए मांग उठा रही थी। विगत दिनों दैनिक जागरण ने भी क्षेत्र की इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। कस्बा घरोटा के बीडीपीओ ऑफिस में तीन वर्ष पहले सेवा केंद्र स्थापित हुआ था। उस समय प्रशासन ने बहुत सी सुविधाएं दी थीं, लेकिन आधार कार्ड निर्माण की सुविधा न होने से कस्बे के अतिरिक्त नजदीकी गांवो के लोगों को दीनानगर, पठानकोट, मीरथल और हिमाचल के गांवो में जाने को विवश होना पड़ रहा था।

सेवा केंद्र कर्मचारी अश्वनी कुमार ने लोगों से अपील की है वह इस सेवा का लाभ स्थानीय स्तर पर उठाएं। नए आधार कार्ड निर्माण फ्री तैयार किया जाता है। इसके लिए पहचान पत्र अनिवार्य है। वही छोटे बच्चे के लिए जन्म प्रमाणपत्र साथ लेकर आएं। इसके अतिरिक्त डेथ ऑफ बर्थ में बदलाव के लिए 50 रुपये फीस है, जबकि इसके लिए आवेदनकर्ता पासपोर्ट, एजूकेशनल सर्टीफिकेट, फोटो आईडी, पैन कार्ड इत्यादि के अतिरिक्त नाम की गलती ठीक करवाने के लिए सरपंच की स्टंप और हस्ताक्षर करवा कर अप्लाई करें।

chat bot
आपका साथी