बंगा-मुकंदपुर रोड पर अतिक्रमण से यातायात प्रभावित

बंगा बंगा-मुकंदपुर रोड पर रेलवे फाटक के पास सड़क के दोनों ओर गैर काननी सब्जी मीट व मछली की फड़ियां लगने से सुचारू यातायात के लिए यह सड़क कम पड़ने लगी है। इसके कारण जहां यातायात प्रभावित हो रहा है वहीं लोगों को भी आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 05:58 AM (IST)
बंगा-मुकंदपुर रोड पर अतिक्रमण से यातायात प्रभावित
बंगा-मुकंदपुर रोड पर अतिक्रमण से यातायात प्रभावित

चमन लाल, बंगा

बंगा-मुकंदपुर रोड पर रेलवे फाटक के पास सड़क के दोनों ओर गैर काननी सब्जी, मीट व मछली की फड़ियां लगने से सुचारू यातायात के लिए यह सड़क कम पड़ने लगी है। इसके कारण जहां यातायात प्रभावित हो रहा है, वहीं लोगों को भी आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जालंधर से जेजों को जाती रेलगाड़ी को क्रास करने के लिए जब फाटक बंद होता है, तो यहां गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लग जाती है। दोपहिया वाहन पहले निकलने के चक्कर में पूरी सड़क पर अपने वाहनों से हर कहीं जगह घेर लेते हैं। इसके बाद जब फाटक खुलता है, तो उस समय सुचारू ट्रैफिक में बड़ी समस्या आती है।

वाहन चालक इस दौरान एक-दूसरे से पहले निकलने की होड़ में रहते हैं। इस बीच जब वाहन एक-दूसरे से टकराते हैं, तो संबंधित चालक आपस में झगड़ पड़ते हैं। इसके बावजूद पुलिस मूकदर्शक की तरह खड़े होकर सब देखती है। मगर, कोई कार्रवाई नहीं करती है। इस दौरान कई बार तो सड़क किनारे सब्जी की फड़ी लगाने वालों की सब्जियां तक गिर जाती हैं।

इस बारे में लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अतिक्रमण करने वाले सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों को यहां से हटाया जाए, ताकि ट्रैफिक सुचारू रह सके।

---------------

सड़क छोड़ कर बेचें सब्जी

गांव हप्पोवाल के किसान नेता निर्मल सिंह कंदोला ने कहा कि फाटक के साथ सड़क के किनारे अतिक्रमण करके बैठे सब्जी की फड़ी वाले ट्रैफिक में बाधा डाल रहे हैं। सड़क के साथ बैठे इन लोगों को रास्ता छोड़ कर बैठना चाहिए।

------------

सड़क पर सब्जी बेचना खतरनाक

गांव भरोमजारा के सरपंच राम सिंह का कहना है कि सड़क के साथ ही सब्जी बेचना खतरे से खाली नहीं है। जब रेलगाड़ी का समय होता है और फाटक बंद होने के कारण लंबी कतारें लग जाती हैं। तब सड़क पर सब्जी की फड़ी लगने के कारण यातायात में काफी परेशानी आती है। इसलिए इन फड़ी वालों को हटाया जाए।

-----------

होती है कार्रवाई : ट्रैफिक इंचार्ज

इस बारे में ट्रैफिक इंचार्ज बंगा मेजर सिंह का कहना है कि यातायात में बाधा डालने वाले सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई की जाती है। इस बारे में सब्जी विक्रेताओं द्वारा उन्हें बताया गया है कि नगर कौंसिल बंगा उन्हें जल्द कहीं और जगह दे रही है और वे सभी यहां से शिफ्ट हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी