कॉपी--) शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछे सवाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : लंगड़ोआ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बुधवार को शिक्षा मंत्री डॉ. दिल

By Edited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 07:18 PM (IST)
कॉपी--) शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछे सवाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : लंगड़ोआ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बुधवार को शिक्षा मंत्री डॉ. दिलजीत सिंह चीमा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों से सवाल भी पूछे।

डॉ. चीमा ने विद्यार्थियों व शिक्षकों से शिक्षा को ऊंचा उठाने के लिए सुझाव भी मांगे। शिक्षकों ने स्कूल की समस्याओं के बारे में उन्हें बताया। चीमा ने विद्यार्थियों को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का प्रयास है कि प्रदेश के होशियार व जरूरतमंद बच्चों को बेहतर और मुफ्त शिक्षा उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बच्चों को अपना करियर बनाने के लिए सवाल भी किए और मुकाम हासिल करने के लिए बच्चों को सुझाव भी दिए। उन्होंने बच्चों को शिक्षा विभाग की ओर से शुरू किए गए वोकेशनल कोर्सो में रुचि लेने के लिए भी प्रेरित किया।

इस औचक निरीक्षण के बाद डॉ. चीमा ने बताया कि उनका यह दौरा शिक्षा विभाग द्वारा शुरू की गई स्कीमों व इन स्कीमों को लागू करने में आ रही परेशानियों को जानने के लिए था। उन्होंने प्रदेश के सभी शिक्षा अधिकारियों को स्कूली बच्चों व स्टाफ को आने वाली समस्याओं को जानने के लिए स्कूलों में जाकर बच्चों व स्टाफ से बातचीत करने की अपील की, ताकि आने वाले दिनों में शिक्षा प्रणाली में सुधार हो सके।

chat bot
आपका साथी