दस एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

गांव कोटभाई में किसान के खेत में आग लगने से साढे आठ एकड़ गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। घटना स्थल पर पहुंचे गांव के सरपंच बाबू सिंह तथा मेंबर पंचायत गुरविदर सिंह गिदी कोटभाई ने बताया कि गांव के साहिब चंद वाली सड़क पर किसान राज कुमार के खेत में गेंहू को आग लगने का पता चलने पर मौके पर पहुंचा तथा गांव वासियों के सहयोग से आग पर तुरंत काबू पाने के लिए आग बुझाने के प्रयास शुरु कर दिए गए। मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने गांव वासियों के साथ मिल कर आ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Apr 2019 05:16 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2019 06:32 AM (IST)
दस एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख
दस एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा/ मुक्तसर (श्री मुक्तसर साहिब)

गांव कोटभाई में किसान के खेत में आग लगने से साढे आठ एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना स्थल पर पहुंचे गांव के सरपंच बाबू सिंह तथा मेंबर पंचायत गुरविदर सिंह गिदी कोटभाई ने बताया कि गांव के साहिब चंद वाली सड़क पर किसान राज कुमार के खेत में गेहूं को आग लगने का पता चलने पर मौके पर पहुंचा तथा गांव वासियों के सहयोग से आग पर तुरंत काबू पाने के लिए आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने गांव वासियों के साथ मिल कर आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया। उन्होंने बताया कि आग लगने से किसान राज कुमार की साढे आठ एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लेकिन आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया।

दूसरी तरफ श्री मुक्तसर साहिब के लिटिल फ्लावर स्कूल के पीछे किसान बलकरन सिंह पुत्र तेजा सिंह की दस कनाल गेहूं की फसल स्पार्किंग से जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों व आस पास के लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। किसान बलकरन सिंह ने बताया कि उसने जमीन ठेके पर ले कर गेंहू की फसल की बुआई की थी। उन्होंने सरकार से हुए नुकसान की भरपाई करने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी