आठ लाख से बनेगा विश्वकर्मा भवन

बाबा विश्वकर्मा का प्रकाश पर्व विभिन्न स्थानों पर उत्साह के साथ मनाया गया। इस संबंध में सभी मिस्त्री भाईचारे ने अपना काम बंद रखा और अपने औजारों की पूजा की। इस संबंध में ही जलालाबाद रोड पर विश्वकर्मा एसोसिएशन की ओर से समागम करवाया गया। जिसमें हलका गिद्दड़बाहा के विधायक अमरेंदर ¨सह राजा व¨ड़ग मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। उन्होंने सभी को विश्वकर्मा दिवस की बधाई देते हुए कहा कि गुरु कोई भी हो उसे हमेशा याद रखना चाहिए। क्योंकि गुरु से सीखकर ही हम कोई काम शुरु करते हैं। जो अपने गुरु का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 06:29 PM (IST)
आठ लाख से बनेगा विश्वकर्मा भवन
आठ लाख से बनेगा विश्वकर्मा भवन

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

बाबा विश्वकर्मा का प्रकाश पर्व विभिन्न स्थानों पर उत्साह के साथ मनाया गया। मिस्त्री भाईचारे ने अपना काम बंद रखा और अपने औजारों की पूजा की। जलालाबाद रोड पर विश्वकर्मा एसोसिएशन की ओर से समागम करवाया गया। जिसमें हलका गिद्दड़बाहा के विधायक अमरिंदर ¨सह राजा व¨ड़ग मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। उन्होंने सभी को विश्वकर्मा दिवस की बधाई देते हुए कहा कि गुरु कोई भी हो उसे हमेशा याद रखना चाहिए। उन्होंने एसोसिएशन की मांग पर विश्वकर्मा भवन बनाने के लिए सरकार की ओर से आठ लाख रुपये की ग्रांट दिलवाने की घोषणा की। इससे पहले पंडित लक्ष्मी दत्त शास्त्री ने पूजा अर्चना की और विश्वकर्मा की महिमा का बखान किया। प्रधान लोहाकार ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया और अंत में सभी मेहमानों को सम्मान चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर लोक सभा हलका फिरोजपुर के प्रधान सिरमजीत ¨सह भीना बराड़, प्रभजोत ¨सह, जगजीत ¨सह हनी, अशोक महेंद्रा, सिकंदर ¨सह, पूनम लोहाकार, तरसेम ¨सह, लूना राम मलोट, हिम्मत रायो सोनी, गुरदास बधाई समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

उधर बाबा जीवन ¨सह मिस्त्री मजदूर यूनियन की ओर से भी विश्वकर्मा का जन्म दिवस मनाया गया। जिस दौरान सुखमणि साहिब के पाठ का भोग डाला गया और लंगर छकाया गया। इस मौके पर जसपाल ¨सह, श¨मदर ¨सह, अजमेर ¨सह, गुरमेल ¨सह, मोहर ¨सह, गुरदीप ¨सह, गुरमेल कोकी, हरी राम आदि मौजूद थे।

बरीवाला में भी विश्वकर्मा दिवस मनाया गया। जहां पर शिअद के नेता मन¨जदर ¨सह बिट्टू विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी