कोटकपूरा चौक में वाहनों की जांच, निरंकारी भवन का गेट रहा बंद

अमृतसर के निरंकारी भवन में बंब ब्लास्ट के बाद भी मुक्तसर पुलिस पूरी तरह से नहीं जागी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:32 PM (IST)
कोटकपूरा चौक में वाहनों की जांच, निरंकारी भवन का गेट रहा बंद
कोटकपूरा चौक में वाहनों की जांच, निरंकारी भवन का गेट रहा बंद

सरबजीत ¨सह, श्री मुक्तसर साहिब: अमृतसर के निरंकारी भवन में बम ब्लास्ट के बाद भी मुक्तसर पुलिस पूरी तरह से नहीं जागी। हालांकि कोटकपूरा चौक में एएसआइ के नेतृत्व में खड़े दो पुलिस कर्मियों ने वाहनों की जांच की लेकिन रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर सुरक्षा के कोई उचित प्रबंध नजर नहीं आएं। भले ही बस स्टैंड पर पुलिस चौकी भी स्थित है। अमृतसर की घटना को लेकर लोगों में भी दहशत रही। लोग अपने घरों में दुबक कर बैठ गए। उधर लोगों की सैरगाह रेडक्रास भवन के पास भी कोई सुरक्षा प्रबंध नहीं थे।

सुरक्षा के नहीं दिखे इंतजाम

अमृतसर घटने के बाद आम दिनों के मुकाबले लोगों का आवागमन कम दिखा। बस स्टैंड पर भी बसें कम दिखाई दी और लोग भी कम थे। लोग भी बस स्टैंड पर नहीं दिखे। बस स्टैंड पर ही चौकी होने के बावजूद वहां किसी भी ओर कोई सुरक्षा कर्मचारी तैनात नहीं था। पुलिस कर्मचारी अपने दफ्तर में ही बैठे हुए थे। वहीं रेलवे स्टेशन पर लोग तो बैठे ते लेकिन कोई सुरक्षा कर्मचारी वहां पर तैनात नहीं था।

घटना के बाद निरंकारी भवन वालों ने अपना गेट बंद कर दिया और खुद अंदर बैठ गए। लेकिन पुलिस कर्मचारी तैनात नहीं रहे। अंदर मौजूद मिशन के सदस्यों का कहना था कि उनके पास डीएसपी आए थे। लेकिन चक्कर लगाने के बाद चले गए हैं। यहां कोई सुरक्षा कर्मचारी तैनात करेंगे या नहीं यह तो उन्हें ही पता है। वह तो खुद अंदर बैठे हैं। शहर के सबसे अधिक चलने वाले कोटकपूरा रोड जोकि शहर का सबसे मुख्य रोड माना जाता है। इसके चौक में एएसआई प्रेम चंद के साथ दो ट्रैफिक कर्मियों ने आने जाने वाले वाहनों को रोककर उनकी जांच की। वह पूरी सतर्कता के साथ ड्यूटी कर रहे थे। इनके साथ ही एक स्पैशल ब्रांच का कर्मचारी भी तैनात था। जोकि आस पास नजर रख रहा था।

सुरक्षा के किए हैं पुख्ता प्रबंध: एसएसपी

उधर एसएसपी मनजीत ¨सह ढेसी ने बताया कि वह में किसी प्रेस कांफ्रेंस के मामले में आए थे। उन्होंने सभी जगह नाकाबंदी और सुरक्षा के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही वह खुद भी सुरक्षा व्यवस्था चेक करने जा रहे हैं। किसी को भी अमन कानून भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी