कल से 19 तक जलाएंगे बजट की प्रतियां : शेरेवाला

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब सीपीआईएम की स्थानीय इकाई की ओर से शनिवार को गुरु गो¨बद ¨सह पार्क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Feb 2018 05:04 PM (IST) Updated:Sat, 10 Feb 2018 05:04 PM (IST)
कल से 19 तक जलाएंगे बजट की प्रतियां : शेरेवाला
कल से 19 तक जलाएंगे बजट की प्रतियां : शेरेवाला

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

सीपीआईएम की स्थानीय इकाई की ओर से शनिवार को गुरु गो¨बद ¨सह पार्क में कामरेड खरैती लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय बजट को लोक विरोधी बजट करार देते हुए 12 से लेकर 19 फरवरी तक उसकी प्रतियां जलाने का फैसला लिया गया।

तहसील सचिव कामरेड हरि राम चक्क शेरेवाला ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद मजदूरों की हालत काफी खराब हो गई है। केंद्र सरकार मजदूर विरोधी कानूनों में संशोधन करने की नीति को अपनाते हुए मजदूरों के साथ धक्का कर रही है। इसके तह मनरेगा मजदूरों को निर्माण मजदूरों में शामिल करने पर रोक लगाकर 90 दिन के काम की शर्त को लगा दिया गया है। जबकि पंजाब में 15 दिन से ज्यादा काम नहीं मिल रहा है और न ही मजदूरों को कम से कम मजदूरी के घेरे के भीतर ही लाया जा रहा है। ठेकेदारी सिस्टम के साथ ही आउट सोर्सिंग के जरिए काम लेना भी बंद कर दिया गया है। जबकि अब पंजाब सरकार ने पानी की टूटियों पर 50 रुपये की बढ़ोतरी कर गरीबों का कचूमर निकाल दिया है। पंजाब सरकार की ओर से थर्मल प्लाट को बंद करने के फैसले की भी आलोचना की। उनके अनुसार केंद्र सरकार की ओर से पेश किया गया बजट पूरी तरह से किसान, मजदूर व मुलाजिम विरोधी है। इस लिए कुल ¨हद किसान सभा की ओर से रोष स्वरुप देश स्तरीय आह्वान पर जिला व तहसील स्तर पर केंद्रीय बजट की प्रतियां जलाने का फैसला लिया गया है।

इस मौके पर कामरेड धर्मपाल झबेलवाली, तरसेम लाल, मुख्तयार ¨सह, सुखलाल, सुखदेव ¨सह, जंगीर ¨सह रुपाना व मेजर ¨सह समेत अन्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी