दुकान पर कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, फायरिंग

दुकान पर कब्जे को लेकर सोमवार की सुबह साढे सात बजे शहर के नाका नंबर चार पर उस समय दहशत पैदा हो गई जब कि दुकान के कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए और एक ने पिस्तौल के साथ फाय¨रग कर दी। एक ओर जहां ईंट व पत्थर बरस रहे थे तो वहीं कुछ लोग एक इनौवा गाड़ी की भी तोड़फोड़ कर रहे थे। इस पूरे एक युवक गोली लगने से घायल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 06:47 PM (IST)
दुकान पर कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, फायरिंग
दुकान पर कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, फायरिंग

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

दुकान पर कब्जे को लेकर सोमवार की सुबह साढे़ सात बजे शहर के नाका नंबर चार पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए और एक ने पिस्तौल से फाय¨रग कर दी। एक ओर जहां ईंट व पत्थर बरस रहे थे तो वहीं कुछ लोग एक इनोवा गाड़ी की भी तोड़फोड़ कर रहे थे। इस पूरे एक युवक गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छह लोगों को हिरासत में ले लिया।

मौके पर मौजूद गुरजंट ¨सह ने बताया कि उसके रिश्तेदार सुखदेव ¨सह की दुकानें हैं। उसने काफी समय पहले दुकान ध्यान ¨सह को किराए पर दी थी लेकिन बाद में उसने कब्जा जमा लिया, जिसका केस अदालत में चल रहा था। पहले लोअर कोर्ट और बाद में सेशन कोर्ट ने सुखदेव ¨सह के हक में फैसला दिया है। कोर्ट ने यह दुकान खाली करवाने के आदेश जारी किए थे। कोर्ट के आदेशों पर कार्रवाई करवाने के लिए कोर्ट का कर्मचारी सुरेंदर कुमार घई मौके पर पहुंचा था जिसके साथ थाना सिटी पुलिस भी थी। उन्होंने दुकान खाली करवाकर उन्हें कब्जा दे दिया और दुकान के सामान की गिनती कर रहे थे। इस दौरान ही रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी रणजीत ¨सह सोथा व उसके साथ 15 के करीब लोग आए जिनके हाथों में लाठियां व तेजधार हथियार थे। उन्होंने आते ही उन पर हमला कर दिया। जिन्होंने पुलिस के साथ भी धक्कामुक्की की। इस दौरान ही रणजीत ¨सह ने रिवाल्वर से गोली भी चलाई जोकि वहां खड़े दीप नामक युवक के टांग पर लगी जिससे वह घायल हो गया। गुरजंट ¨सह के अनुसार हमलावरों ने उसकी इनोवा गाड़ी भी तोड़ डाली और वह मुश्किल से भागे। थाना सिटी प्रभारी भुपेंदर ¨सह, सदर प्रभारी अशोक कुमार व डीएसपी तल¨वदर ¨सह गिल पुलिस पार्टी समेत मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने छह लोगों को हिरासत में ले लिया।

इनसेट

पांच साल पहले दुकान ली थी किराए पर : गुरविंदर

दूसरी पक्ष में रणजीत ¨सह के बेटे गुर¨वदर ¨सह का कहना था कि यह दुकान उन्होंने ध्यान ¨सह से पांच वर्ष पहले किराए पर ली थी। जबकि उनका सामान इसमें रखा हुआ है। उन्हें किसी ने फोन किया था कि दुकान पर कोई कब्जा कर रहा है। जैसे ही वह पहुंचे तो गुरजंट ¨सह के साथ आए लोगों ने उन पर हमला कर दिया और गुरजंट ¨सह ने उन पर फायर भी किया। इनसेट

कोई शिकायत नहीं मिल, फिर भी कर रहे जांच : थाना प्रभारी

थाना सिटी प्रभारी भुपेंदर ¨सह ने बताया कि उनके पास कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। फिर भी वह अपने तौर पर जांच कर रहे हैं। जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई कर दी जाएगी। हिरासत में लिए गए लोगों के संबंध में उन्होंने बताया कि वह तो मजदूर लोग थे जिन्हें छोड़ दिया गया है।

chat bot
आपका साथी